Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पटनाः अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर लोगों का हमला, भड़की हिंसा

लोगों ने पुलिस के जवानों को दौड़-दौड़कर मारा और उनकी गाड़ियों को आग लगा दी।

पटनाः अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर लोगों का हमला, भड़की हिंसा

पटना के राजीव नगर की घुड़दौड़ रोड पर मंगलवार को अतिक्रमण हटाने गई टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया है। लोगों के इस हमले में कई पुलिसवालों के घायल होने की खबर है।

सूत्रों की माने तो हमला करने वालों की संख्या करीब 1000 लोगों की होगी। लोगों के उग्र होने पर अतिक्रमण हटाने गई टीम को वापस लौटना पड़ा। भीड़ ने न सिर्फ पुलिस बल पर पथराव किया बल्कि 3 जेसीबी और पुलिस की गाड़ियों को फूंक दी।

स्थिति काबू से बाहर होते देख पुलिस को 40 राउंड फायरिंग करनी पड़ी। यहां पर हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने के आदेश मिले थे, इसको हटाने के लिए पुलिस बल भी साथ पहुंचा था। लेकिन जैसे ही जेसीबी की गाड़ी दीवार डहाने आगे बढ़ी, वहां मौजूद लोगों ने हमला बोल दिया।

ये है पूरा मामला

1974 में बिहार सरकार ने 1024 एकड़ जमीन किसानों से लेकर हाउसिंग बोर्ड को देने का फैसला किया था। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि जो जमीन सरकार ने हाउसिंग बोर्ड दी उसके बदले उन्हें मुआवजा नहीं मिला।

मुआवजा न मिलने की सूरत में किसानों ने जमीन खाली नहीं कि और मकान बनाते चले गए। कई किसानों ने तो बिना कागजात के ही जमीन बेच दी। अब जिन लोगों ने किसानों से जमीन खरीदकर घर बनाया है, उनका कहना है कि जीवन भर की पूंजी लगाकर जमीन खरीदा और घर बनवाया। अब घर टूट जाएगा तो कहां जाएंगे।

Next Story
Top