Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार : मुजफ्फरपुर और वैशाली में चमकी बुखार का कहर, अब तक 34 मासूमों की जान गई

चमकी बुखार बिहार के मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और वैशाली जिले के लिए काल बनकर आया है। यह जानलेवा बुखार इन जिलों के अलावा अन्य जिलों में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। चमकी बुखार से मुजफ्फरपुर में पांच, वैशाली व समस्तीपुर में दो-दो बच्चों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में इलाज करा रहे पांच बच्चे जिंदगी की जंग हार गए।

बिहार : मुजफ्फरपुर और वैशाली में चमकी बुखार का कहर, अब तक 34 मासूमों की जान गई

चमकी बुखार बिहार के मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और वैशाली जिले के लिए काल बनकर आया है। यह जानलेवा बुखार इन जिलों के अलावा अन्य जिलों में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है।

चमकी बुखार से मुजफ्फरपुर में पांच, वैशाली व समस्तीपुर में दो-दो बच्चों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में इलाज करा रहे पांच बच्चे जिंदगी की जंग हार गए।

वहीं 23 बच्चों का इलाज चल रहा है जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि चार जिन बच्चों का मौत हुआ है वे चार दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती हुए थे।

अभी तक कुल 34 बच्चों की मौत हो गई है। मृत बच्चों में महमदा पूसा के निवासी राजेश पासवान की बच्ची अन्नू कुमारी जोकि मात्र चार साल की थी का मौत हो गया। वहीं दूसरा बच्चा कल्याणपुर के रहने वाले रामानंद महतो का पांच साल का बेटा राहुल की भी इसी जानलेवा बुखार से मौत हो गई। इस बीमारी से लड़ने के लिए आज केंद्रीय स्वास्थ्य टीम बिहार के मुजफ्फरपुर व वैशाली पहुंचेगी।

सीएम नीतीश ने जताई चिंता

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस बुखार को लेकर लोगों में जागरूकता कराना होगा, जिससे कि इस बीमारी से बचा जा सके। हर साल हमारे प्रदेश के बच्चे इस भयानक बीमारी की चपेट में आ रहे हैं जोकि चिंता का विषय है। गौरतलब है कि बिहार में अब तक स्वास्थ्य विभाग ने 11 बच्चों की मौत की पुष्टि कर चुका है। फिलहाल आज केंद्रीय स्वास्थ्य टीम यहां पहुंचेगी।

Next Story
Top