Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Chamki Fever : नहीं थम रहा चमकी का कहर- बिहार में अब तक 145 बच्चों की मौत

बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम यानी चमकी बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस महामारी से पीड़ितों की मौत का सिलसिला लगातार बढ़ रहा है। अकेले मुजफ्फरपुर में करीब 128 बच्चों ने दम तोड़ दिया है।

Chamki FeverChamki Fever

बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम यानी चमकी बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस महामारी से पीड़ितों की मौत का सिलसिला लगातार बढ़ रहा है। अकेले मुजफ्फरपुर में करीब 128 बच्चों ने दम तोड़ दिया है। श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज यानी एसकेएमसीएस अस्पताल ने बताया कि यहां करीब 128 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं केजरीवाल अस्पताल में करीब 20 बच्चों की मौत की पुष्टि हुई है। चमकी बुखार से अब तक कुल मौतों की संख्या का आंकड़ा 145 के पार पहुंच गई है।

बता दें कि करीब एक महीनें से इस बीमारी ने बिहार के कई जिलों को झकझोर कर रख दिया है। इस बीमारी का सबसे ज्यादा प्रभाव बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में है। हालांकि कई अन्य जिलों में भी इस बीमारी ने अपना पांव पसार लिया हैु। अस्पतालों व वहां पर सुविधाओं की हालात बदतर है। एक-एक बेड पर दो-दो बच्चों का इलाज किया जा रहा है। ज्यादा संख्या में बच्चों के मरने से सरकार चौतरफा आलोचना झेर रही है।

Next Story
Top