Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Muzaffarpur Shelter Home Case : सीबीआई का दावा, ब्रजेश ठाकुर और सहयोगियों ने की थी 11 लड़कियों की हत्या

सीबीआई ने मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न मामले में एक नया खुलासा किया है। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और उसके सहयोगियों ने 11 लड़कियों की कथित तौर पर हत्या की थी।

Muzaffarpur Shelter Home Case : सीबीआई का दावा, ब्रजेश ठाकुर और सहयोगियों ने की थी 11 लड़कियों की हत्या
X

सीबीआई ने मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न मामले में एक नया खुलासा किया है। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और उसके सहयोगियों ने 11 लड़कियों की कथित तौर पर हत्या की थी। हत्या के बाद पुलिस ने श्मशान घाट से हड्डियों की पोटली बरामद की थी। सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामें में सीबीआई ने कहा कि जांच के वक्त पीड़ितों ने 11 लड़कियों का नाम बताया था जिनकी ठाकुर और उसके सहयोगियों ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी।

सीबीआई ने कहा कि जांच के दौरान श्मशान घाट पर खुदाई की गई जहां से हड्डियों की एक पोटली बरामद हुई है। मालूम हो कि बिहार के मुज्जफरपुर में एक एनजीओ की आश्रय गृह में कई लड़कियों का कथित रुप से बलात्कार और यौन उत्पीड़न किया गया था। यह मामला तब सामने आया जब टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान की रिपोर्ट आई।

इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई और सीबीआई ने आरोपी ठाकुर समेत 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने कहा कि जांच के दौरान व जांच अधिकारियों और राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य एवं न्यूरो विज्ञान संस्थान द्वारा दर्ज पीड़ितों के बयान में 11 लड़कियों का नाम सामने आया है।

सीबीआई ने एक हलफनामा दायर करते हुए कहा कि गुड्डू पटेल नाम के एक आरोपी से पूछताछ करने के दौरान खुलासा हुआ कि श्मशान घाट के एक विशेष स्थान पर खुदाई करने के बाद हड्डियों की एक पोटली बरामद हुई है।

इस मामले पर प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने शुक्रवार को सुनवाई की। पीठ ने कहा कि वह इस मामले को लेकर सीबीआई को नोटिस जारी करेगा। इस मामले पर सीबीआई चार सप्ताह के अन्दर जवाब देगी। इस मामले पर आगे की सुनवाई 6 मई को होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story