Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना में सस्ती दरों पर प्याज के लिए बने काउंटर, लोगों की लगीं लंबी कतारें

पूरे देश भर में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। वहीं बिहार राज्य सहकारी विपणन संघ लिमिटेड (बिस्कोमान) की ओर से प्याज की बिक्री के लिए काउंटर लगाए गए है, जहां सबसे सस्ती प्याज मिल रही है।

प्याज की खरीद पर सड़कों पर लगी लंबी कतारे, कीमत जान आप भी हो जाएगें हैरत
X
बिहार में प्याज की कीमत प्रतिकिलो 35 रूपये

देश में बढ़ती महगांई के साथ प्याज की कीमत आसमान छू रही है। लोगों को आए दिन हर रोज नई कीमत के साथ प्याज का सामन करना पड़ रहा है। प्याज का दाम कई जगहों पर बढ़कर 100 रुपये प्रति किलो से भी ऊपर पहुंच चुका हैं। बिहार की राजधानी पटना में प्याज की खुदरा कीमत 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है।

हालांकि राज्य में कई जगहों पर सरकार की ओर से सस्ती दरों पर प्याज बेची जा रही है। जिससें लोगों में सस्ती प्याज खरीदने की होड़ मच गई है।वहीं बिहार राज्य सहकारी विपणन संघ लिमिटेड (बिस्कोमान) की ओर से प्याज की बिक्री के लिए काउंटर लगाए गए हैं, जहां 35 रुपये प्रति किलो तक प्याज बेचा जा रहा है।

बिस्कोमान ने राजधानी पटना में प्याज की बिक्री के लिए काउंटर लगाए, जहां सस्ती दरों पर प्याज खरीदने के लिए लोगों की लंबी-लंबी लाइनें की भीड़ देखने को मिली है। आरा में भी कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिला है।

देश के प्रमुख शहरों में प्याज के दाम अभी भी ऊंचे बने हुए हैं। देश के चार मेट्रो शहरों में से राष्ट्रीय राजधानी में इसकी कीमत 76 रुपये किलो, मुंबई में 92 रुपये किलो, कोलकाता में 100 रुपये किलो और चेन्नई में 80 रुपये किलो रही। प्याज की आसमान छूती कीमतों के बीच व्यापारियों के लिए प्याज के भंडारण पर लगी सीमा को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया गया है।

फिलहाल खुदरा बाजार में प्याज 80-90 रुपये किलो चल रहा है। मौजूदा समय में खुदरा व्यापारी 100 क्विंटल तक प्याज का और थोक व्यापारी 500 क्विंटल तक का भंडारण (स्टाक) कर सकता है। केंद्र सरकार ने इसी सीमा को अगले आदेश तक बढ़ा दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story