Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुज्जफरपुर शेल्टर होम मामले में चौंकाने वाला खुलासा, अबतक 450 लड़कियां लाई गईं

बिहार मुज्जफरपुर शेल्टर होम केस मामले में एक के बाद एक चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। फिलहहाल खबर मिली है कि शेल्टर होम में पांच सालों में 450 लड़कियां लाई गई हैं।

मुज्जफरपुर शेल्टर होम मामले में चौंकाने वाला खुलासा, अबतक 450 लड़कियां लाई गईं

बिहार मुज्जफरपुर शेल्टर होम केस मामले में एक के बाद एक चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। फिहलाह खबर मिली है कि शेल्टर होम में पांच सालों में 450 लड़कियां लाई गई हैं।

पटना मेडिकल कॉलेज हस्पीटल (पीएमसीएच) की तरफ से किए गए निरीक्षण के वक्त 29 लड़कियों की तरफ से किए सनसनीखेज खुलासे हुए हैं। पूछताछ के दौरान डॉक्टरों के सामने लड़कियों ने बताया कि दीदी (बालिका गृह के प्रबंधन का काम देखनेवाली) रोज डिनर के बाद उन्हें टैबलेट खाने के लिए देती थी।

बिहार मुज्जफरपुर शेल्टर होम केस में 34 लड़कियों के साथ रेप किया गया है। इस मामले के सामने आने के बाद दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों के नाम चन्दा देवी, नेहा कुमारी, किरण कुमारी, मंजू देवी, इन्दू कुमारी, हेमा मसीह, विकास कुमार एवं रवि कुमार रौशन हैं। एक अन्य फरार दिलीप कुमार वर्मा की गिरफ्तारी के लिए प्रयास छापेमारी हो रही है।

इसे भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में नाबालिगों से रेप मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस ने शुरू की जांच

इस मामले में मुख्य अभियुक्त ब्रजेश कुमार ठाकुर को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, सीबीआई ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। ऐसा कहा जा रहा है कि ठाकुर की पकड़ ऊपर तक है। लेकिन दवाब के कारण बालिका गृह को 31 मई से बंद कर दिया गया है एवं संस्था को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया।

बता दें कि एक नाबालिग लड़की के साथ रेप कर दफनाने का मामला सामने आया। इसके बाद जेसीबी से खुदवाई भी कराई गई। इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने आरोपियों को फांसी की सजा देने के लिए आवाज उठाई है।

गौरतलब है कि बिहार के समाज कल्याण विभाग की ओर से अनाथ, बेसहारा (सड़क पर रहने वाले बच्चे) और बाल मजदूरी या मानव व्यापार से मुक्त कराये गये बच्चों के लिए विभिन्न जिलों में 06 से 18 आयु वर्ग के बालक एवं बालिकाओं के लिए बाल गृह संचालित किए जाते हैं। इन बाल गृहों का संचालन राज्य सरकार द्वारा स्वयं तथा स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से किया जाता है।

Next Story
Top