Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छठ पूजा के दौरान काली मंदिर की दीवार ढही, कई श्रद्धालुओं के मलबे में दबे होने की आशंका

बिहार के समस्तीपुर स्थित काली मंदिर में छठ पूजा के आयोजन के दौरान मंदिर की दीवार ढ़ह गई है। कई श्रद्धालुओं के मलबे में दब जाने की आशंका जताई जा रही है।

छठ पूजा के दौरान काली मंदिर की दीवार ढही, कई श्रद्धालुओं के मलबे में दबे होने की आशंकाबिहार के समस्तीपुर में काली मंदीर की दीवार ढही

बिहार (Bihar) के समस्तीपुर (Samastipur) से एक बड़ी घटना सामने आई है। रविवार को समस्तीपुर स्थित एक मंदिर में छठ पूजा के आयोजन के दौरान मंदिर की एक दीवार ढह गई। यह हादसा समस्तीपुर के बढ़गांव गांव में हसनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले काली मंदिर में हुआ। हादसे में दो महीलाओं की मौत की पुष्टी हो चुकी है। साथ ही बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के मलबे की नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है। एनडीआर की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और बचाव अभियान जारी है।

अधिकारियों ने आशंका जताई कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि ढह गई मंदिर की दीवार के मलबे में कई लोग दब गए होंगे। राज्य सरकार ने हादसे की गंभीरता को देखते हुए मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

शनिवार शाम को एक अन्य हादसे में सूर्यानगरी देव इलाके में छठ पूजा आयोजन के दौरान भगदड़ मचने से दो बच्चों की मौत हो गई थी। मृतक बच्चों में पटना के बिहटा का निवासी एक छह वर्षीय लड़का और भोजपुर के सहर की रहने वाली डेढ़ वर्षीय बच्ची शामिल थे। हादसे से दौरान कई अन्य श्रद्धालू भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Next Story
Top