Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार में कार्तिक पूर्णिमा के दौरान नहान पर 30 लोगों की मौत, मरने वालों को मिलेगा मुआवजा

बिहार में कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर गंगा सहित राज्य की अन्य नदियों में स्नान के दौरान राज्यभर में 30 लोगों की मौत हो गई। पटना में सबसे ज्यादा 9 लोगों की मौत हुई ।

बिहार में कार्तिक पूर्णिमा के दौरान नहान पर 30 लोगों की मौत, मरने वालों को मिलेगा मुआवजागंगा स्नान

बिहार में कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर गंगा सहित राज्य की अन्य नदियों में लाखों लोगों ने स्नान किया। लेकिन स्नान के दौरान राज्यभर में 30 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग को मिली जानकारी के अनुसार सबसे अधिक पटना में नौ लोगों की मौत हो गई है।

पटना में सबसे अधिक 9 लोगों की मौत

पटना में नौ और बिहारशरीफ में जहां पांच लोगों की जान चली गई । वहीं नवादा में दो छात्राओं सहित तीन जबकि छपरा में तीन की डूबने से मौत हो गई। उत्तर बिहार में विभिन्न घाटों पर पांच लोग डूबे जिनमें तीन की मौत हो गयी।

जहानाबाद में दो सहित गया में एक और औरंगाबाद में भी दो की डूबने से असामयिक मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग को मिली जानकारी के अनुसार सूबे में स्नान के दौरान डूबने वालों की संख्या 30 है।

मृतक के परिजनों को मिलेगा 4 लाख रुपये

आपदा प्रबंधन विभाग ने नियमानुसार मृतक के परिजनों को चार-चार लाख का अनुग्रह अनुदान देने को कहा है। जिलाधिकारियों को विभाग ने कहा है कि वे मृतक के परिजनों को तत्काल चार लाख का चेक प्रदान करें। वहीं आपदा बलों ने डूबने से कई लोगों की जान भी बचाई है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ ने पटना सहित कई जिले में डूबने से दर्जनों लोगों को बचाया। अधिकारियों ने कहा कि अगर आपदा राहत बल नहीं होते तो मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो जाता। लेकिन बल के जवानों की सतर्कता के कारण कई लोगों की जान बच गई।

Next Story
Share it
Top