Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CoronaVirus: दिल्ली और यूपी के बाद अब बिहार में भी स्कूलों से लेकर सिनेमा हॉल बंद, इवेंट पर भी लगी रोक

दिल्ली और यूपी के बाद अब बिहार में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते स्कूलों से लेकर सिनेमा हॉल बंद कर दिये गये है। अगले दस दिनों तक राज्य में होने वाले सभी इवेंट्स को रद्द कर दिया गया है।

CoronaVirus: दिल्ली और यूपी के बाद अब बिहार में भी स्कूलों से लेकर सिनेमा हॉल बंद, इवेंट पर भी लगी रोक
X

तेजी से फैलते कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर अब दिल्ली और यूपी के साथ बिहार सरकार भी सतर्क हो गई है। इसी के चलते एहतियात बरततें हुए बिहार सरकार (Bihar Government) ने स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, आंगनवाड़ी और चिडिया घरों को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है। इतना ही नहीं सरकार ने राज्य में इसबीच होने वाले सभी कार्यक्रमों को भी रद्द (Cancel) करने के आदेश दे दिये है।

बैठक के बाद लिया फैसला, 31 मार्च तक दिए बंद के आदेश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को बडी बैठक हुई। इसमें कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर काफी देर तक चर्चा चली। जिसके बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के 31 मार्च तक प्रदेश में किसी भी तरह के कल्चरल प्रोग्राम और स्पोर्ट्स इवेंट को रोक दिया गया है। इसके साथ ही स्कूल, कॉलेज, आंगनवाड़ी, सिनेमा घरों के अलावा राजधानी पटना के चिड़ियाघर को भी 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है। इतना ही नहीं इस दौरान पटना में स्थित दो म्यूजियम भी बंद रहेंगे।

आंगनवाडी केंद्र भी रहेंगे बंद, बच्चों के परिजनों के खातों में पहुंचाया जाएगा पैसा

कोरोना वायरस के चलते सरकार ने आंगनवाड़ी केंद्रों को भी बंद करने के आदेश दे दिये है। ऐसे में बच्चों को उनकी डाइट के हिसाब से रुपये परिवार के खातों में भेजे जाएंगे। इसको लेकर सरकार लगातार विचार कर रही है।

Next Story