Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेमिसालः बिहार की मधुमिता शर्मा बनी Google में टेक्निकल सॅाल्यूशन इंजीनयर, मिला 1 करोड़ का सालाना पैकेज

बिहार के सोनभद्र की रहने वाली 25 वर्षीय मधुमिता शर्मा को दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल ने सालाना एक करोड़ रुपए का पैकेज ऑफर किया है। मधुमिता ने गूगल में बतौर टेक्निकल सॅाल्यूशन इंजीनयर ज्वॅाइन किया है।

बेमिसालः बिहार की मधुमिता शर्मा बनी Google में टेक्निकल सॅाल्यूशन इंजीनयर, मिला 1 करोड़ का सालाना पैकेज
X

बिहार के सोनभद्र की रहने वाली 25 वर्षीय मधुमिता शर्मा को दुनिया की सबसे बड़ी टेक जाएंट और सर्च इंजन कंपनी गूगल ने सालाना एक करोड़ रुपए क पैकेज ऑफर किया है। बता दें कि मधुमिता ने गूगल के स्विटजरलैंड स्थित ऑफिस में बतौर टेक्निकल सॅाल्यूशन इंजीनयर ज्वॅाइन किया है।

मधुमिता को गूगल में नौकरी पाने के लिए सात राउंड के इंटरव्यू से गुजरना पड़ा था। जो कि नवंबर से शुरु होकर जनवरी के बीच आयोजित किए गए थे। ये सातों इंटरव्यू अलग-अलग देशों में ऑनलाइन होते हैं।

ये भी पढ़ेःबॉक्स ऑफिस पर Big B का जादू बरकरार, '102 नॉट आउट' ने निकाली लागत, जानिए अब तक की कमाई

जिसमें बैंगलूर में एक, सिडनी में दो, सिंगापुर में एक और स्विट्जरलैंड में तीन इंटरव्यू दिेए जाते हैं। आपको बता दें कि मधुमिता को गूगल के अलावा अमेजॅान, माइक्रोसॅाफ्ट और मर्सिडीज जैसे दिग्गज कंपनियों से भी नौकरी का ऑफर मिला था। लेकिन मधुमिता बचपन से ही गूगल जैसी बड़ी कंपनी में काम करना चाहती थी।

कौन है मधुमिता

मधुमिता शर्मा बिहार के एक छोटे से कस्बे सोनभद्र की रहने वाली है। उनके पिता सुरेंद्र शर्मा आरपीएफ में सहायक कमांडेंट और मां चिंता देवी एक गृहणी है। मधुमिता तीन भाई-बहनों में मंझली बेटी हैं।

और उनका भाई भी इंजीनियरिंग और बहन मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं। मधुमिता ने हाईस्कूल और इंटरमीडियट की पढ़ाई पटना से खगौल स्थित वाल्मी डीएवी की है।

बता दें कि मधुमिता ने 10वीं क्लास में 86 फीसदी और 12वीं क्लास में 88 फीसदी अंक हासिल किए थे। इसके बाद मधुमिता ने जयपुर के आर्य कॅालेज ऑफ इंजीनियरिंग से साल 2010-14 से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक की पढ़ाई पूरी की। जिसके बाद बेंगलुरु की एपीजी में उनका सलेक्शन हो गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story