Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में शरद यादव की अध्यक्षता में महागठबंधन की बैठक, सीएम पद को लेकर खींचतान

बिहार में शरद यादव की अध्यक्षता में महागठबंधन की बैठक हुई। सीएम पद के उम्मीदवार के लिए नाम को लकेर अभी फैसला नहीं हो पाया है।

शरद यादव ने केंद्र सरकार को बनाया निशाना, कहा संविधान के विपरीत काम कर रही है सरकार
X
शरद यादव ने केंद्र सरकार को बनाया निशाना, कहा संविधान के विपरीत काम कर रही है सरकार

बिहार में शुक्रवार को महागठबंधन की बैठक हुई। यह बैठक राजद नेता शरद यादव की अध्यक्षता में की गई। जिसमें राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी और वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी मौजूद थे। जबकि बैठक कांग्रेस की तरफ से कोई भी प्रतिनिधि शामिल नहीं हुए।

महागठबंधन की तरफ से सीएम उम्मीदवार के नाम घोषित करने के लिए यह बैठक की गई है। लेकिन इस चर्चा के दौरान उम्मीदवार के नाम साफ नहीं हो सका। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी ने शरद यादव को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए सहमति जताई गई।

जिसपर दोनों पार्टियां का कहना है कि अगर महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए मुहर लगता है तो सभी पार्टियां इस फैसले पर सहमति जताएंगी। जबकि राजद की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार के लिए तेजस्वी यादव के नाम पहले ही घोषित कर दिया गया।

जिसपर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह का कहना हैं कि महागठबंधन में हमारा दल सबसे बड़ा हैं। अगर किसी को इस उम्मीद्वार के फैसले से कोई परेशानी होती है, तो वह आसानी से अपना रास्ता साफ कर सकता है। हालांकि अब तक महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए तेजस्वी यादव के घोषित किए गए नाम पर अन्य पार्टी ने अब तक सहमति नहीं जताई है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top