Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Election 2020: शरद यादव ने केंद्र सरकार को बनाया निशाना, कहा संविधान के विपरीत काम कर रही है सरकार

Bihar Election 2020: शरद यादव ने कहा कि नोटबंदी एवं जीएसटी से वैसे ही लोगों की कमर टूट गई है। ऊपर से सीएए जैसे कानून बनाकर सरकार संविधान के विपरीत काम कर रही है।

शरद यादव ने केंद्र सरकार को बनाया निशाना, कहा संविधान के विपरीत काम कर रही है सरकार
X
शरद यादव ने केंद्र सरकार को बनाया निशाना, कहा संविधान के विपरीत काम कर रही है सरकार

Bihar Election 2020: लोकतांत्रिक जनता दल के मार्गदर्शक एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव ने गुरुवार को कहा कि देश में आर्थिक मंदी एवं बेरोजगारी चल रही है। लेकिन पिछले कुछ महीनों से भाजपा नेता और केन्द्र सरकार केवल अनुच्छेद 370, घर वापसी, गाय, समान नागरिक संहिता एवं संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) जैसे मुद्दे ही उठा रहे हैं।

बेरोजगारी के मुद्दे पर ध्यान नहीं देती है सरकार

माकपा द्वारा आयोजित सीएए विरोधी रैली में हिस्सा लेने ग्वालियर आए यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछले कुछ महीने से सरकार केवल अनुच्छेद 370, घर वापसी, गाय, समान नागरिक संहिता, सीएए जैसे मुद्दे ही उठा रही है। उन्होंने कहा कि इससे हिंदुओं और मुसलमानों के बीच एक प्रकार की धार्मिक लड़ाई शुरू हो गई है। जबकि देश के सामने बेरोजगारी, आर्थिक मंदी जैसे बड़े मुद्दे हैं।

नोटबंदी और जीएसटी ने तोड़ा है कमर

यादव ने कहा कि नोटबंदी एवं जीएसटी से वैसे ही लोगों की कमर टूट गई है। ऊपर से सीएए जैसे कानून बनाकर सरकार संविधान के विपरीत काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार भले ही जीडीपी के 4.5 प्रतिशत होने का दावा करे, लेकिन यह गिर कर 2 प्रतिशत पर आ गई है। किसान और युवा परेशान हैं। देश की सभी संस्थाओं को खत्म किया जा रहा है।

धर्मों को लड़ाती है केंद्र सरकार

यादव ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), एनआरसी और एनपीआर लागू होने से मुसलमानों के साथ दलित, आदिवासी, पिछड़ा वर्ग और यहां तक कि सवर्ण समाज के हित सुरक्षित नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि एक प्रकार से संविधान खतरे में है। केन्द्र सरकार का दिमाग केवल इसी में है कि सांप्रदायिक राजनीति करें, धर्मों को लड़ाएं और झूठ फैलाएं।

बिहार चुनाव के बारे में भी दी अपनी राय

बिहार चुनाव के बारे में यादव ने कहा कि इसके लिए सभी सहयोगी दलों से बात करके रणनीति तैयार होगी। जब उनसे पूछा गया कि बिहार चुनाव किसके नेतृत्व में होगा तो शरद यादव ने कहा कि यह सब रणनीति की बातें हैं और सभी वरिष्ठ नेता बैठकर इन मुद्दों पर बात करेंगे।

Next Story