Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Election 2020: तेजस्वी यादव बोले बीजेपी से डरते हैं मुख्यमंत्री नितीश कुमार

Bihar Election 2020: आरजेडी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने विपक्ष से नागरिकता कानून के खिलाफ एकजुट होने को कहा है। तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री पर बीजेपी से डरने का आरोप लगाया है।

Bihar Election 2020: तेजस्वी यादव बोले बीजेपी से डरते हैं मुख्यमंत्री नितीश कुमारतेजस्वी यादव (File Photo)

Bihar Election 2020 : दिल्ली चुनाव के बाद अब सबकी नजरें बिहार चुनाव पर जा पहुंची है। बिहार में सभी दलों के नेताओं ने कमान संभाल ली है और बिहार चुनाव को लेकर बयान बाजी शुरू हो गई है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार को घेरते हुए कहा कि बीजेपी के साम्प्रदायिक एजेंडा के साथ खड़े रहने को लेकर जनता उन्हें सबक सिखाएगी।

तेजस्वी यादव ने कहा मुख्यमंत्री नितीश कुमार सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) पर बीजेपी के साथ खड़े हैं लेकिन बिहार की जनता उनको (नितीश कुमार, मुख्यमंत्री) सबक सिखाएगी। तेजस्वी यादव ने इस पर दिल्ली चुनाव का उदहारण दिया, तेजस्वी ने कहा कि दिल्ली की जनता ने बीजेपी को सभी सबक सिखाया और सच्ची राष्ट्रीयता दिखाई अब बिहार भी यही दोहराने वाला है।

नागरिकता कानून के खिलाफ एक हो विपक्ष

तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरे विपक्ष को नागरिकता कानून के खिलाफ एकजुट होना चाहिए और सरकार को इस पर घेरना चाहिए। तेजस्वी यादव ने सीएए को सरकार की विभाजनकारी निति बताया और इसे लेकर एकजुटता की बात कही। 23 फरवरी से आरजेडी बेरोजगारी हटाओ यात्रा की शुरुआत करने वाली है।

तेजस्वी यादव ने नितीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने (नितीश कुमार) कभी भी सीएए, एनआरसी, एनआरपी की आलोचना नहीं की वहीं हाल ही में हुए आरक्षण मुद्दे पर भी नितीश कुमार ने एक शब्द नहीं कहा। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार बीजेपी की किसी बात का विरोध नहीं कर सकते हैं, उनमे बीजेपी की नीतियों के खिलाफ कुछ बोलने की हिम्मत ही नहीं है।

बिहार की जनता को गुमराह कर रहे हैं नितीश कुमार - तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने नितीश कुमार पर दोहरे रवैये का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो नितीश कुमार कहते हैं कि एनआरसी को बिहार में लागू नहीं किया जाएगा वहीं जेडीयू ने पार्लियामेंट में नागरिकता कानून का समर्थन किया है। आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा कि जनता को CAA, NRC, NPR का बहिष्कार करना चाहिए क्योंकि ये बस राजनितिक फायदे के लिए देश को बांटने की निति है।

Next Story
Top