Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Election 2020: पटना में राहुल गांधी के लगाए गए पोस्टर, लिखा आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे अवतार

Bihar Election 2020: पटना में राहुल गांधी के पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें उनको आरक्षण नहीं खत्म होने देंगे अवतार के रूप में लिखा गया है। यह पोस्टर कांग्रेस के लोकल नेताओं के द्वारा लगाया गया है।

Bihar Election 2020: पटना में राहुल गांधी के लगाए गए पोस्टर, उनको बताया आरक्षण खत्म होने नहीं देंगे अवतार
X
राहुल गांधी

Bihar Election 2020: बिहार चुनाव के लिए राजनीति अभी से शुरू हो गई है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लिट्टी-चोखा खाए जाने पर भी कई सवाल उठाए गए। उनके लिट्टी-चोखा खाने को बिहार चुनाव से भी जोड़ा गया।

इसी क्रम में कांग्रेस के नेताओं ने भी बिहार चुनाव के लिए अपनी राजनीति शुरू कर दी है। पटना में जगह-जगह पर राहुल गांधी को एक पोस्टर चिपकाया गया है जिसमें लिखा है - आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे अवतार।

इस पोस्टर को लगाने के पीछे का उद्देश्य ये है कि कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने बीजेपी पर तीखे शब्दों में वार करते हुए कहा था कि बीजेपी आरक्षण विरोधी है। वो संविधान से आरक्षण को हटाना चाहती है।

उन्होंने कहा था कि मोदी जी या मोहन भागवत भले ही कितने भी सपने देख लें, हम किसी भी हाल में आरक्षण को खत्म होने नहीं देंगे। उन्होंने उत्तराखंड की शीर्ष अदालत पर भी टिप्पणी करते हुए कहा था कि फैसला आया है कि आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है। यह बस आरक्षण को हटाने के लिए भाजपा के द्वारा अपनाया गया नया तरीका है।

Next Story