Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Election 2020: बीजेपी सरकार ने रचा चक्रव्यूह, तेजप्रताप-तेजस्वी यादव फंसे तो हो जाएंगे ढ़ेर

Bihar Election 2020: राज्य में महाभारत जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही है। जिसमें बीजेपी ने नया पैतरा तैयार किया है। जिसको प्रयोग में लाकर तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव के चुनावी रण में सनसनी पैदा हो सकती है।

Bihar Election 2020: बीजेपी सरकार ने रचा चक्रव्यूह, तेजप्रताप और तेजस्वी यादव फंसे तो हो जाएंगे ढ़ेरBihar Election 2020: बीजेपी सरकार ने रचा चक्रव्यूह, तेजप्रताप और तेजस्वी यादव फंसे तो हो जाएंगे ढ़ेर

Bihar Election 2020: बिहार चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है। राज्य में महाभारत जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही है। जिसमें अभिमन्यू बने हैं तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव। जिनके लिए बीजेपी ने नया पैतरा तैयार किया है। जिसको प्रयोग में लाकर तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव के चुनावी रण में सनसनी पैदा हो सकती है।

ये है मामला

असल में बीजेपी लालू यादव की बहू ऐश्वर्या राय के सहारे बिहार चुनाव में एक बड़ा चक्रव्यूह बनाने की तैयारी में है। अगर बीजेपी ने ऐश्वर्या राय को उन दोनों भाईयों के खिलाफ खड़ा कर दिया। तो वो सेंटिमेंट वोट हासिल करके दोनों भाईयों की बाजी अपने नाम कर लेंगी। यही डर तेजप्रताप और तेजस्वी को भी सताने लगा है।

इस टिप्पणी से लगाया गया इस चक्रव्यूह का अंदाजा

हाल ही में बीजेपी के विधायक मिथिलेश तिवारी ने कहा था कि तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव दोनों ऐश्वर्या के डर से अपने विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं। उन दोनों को यह डर है कि अगर ऐश्वर्या उनके खिलाफ चुनाव में उतर गई तो ये हार भी सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों भाई को इस बात का डर सता रहा है कि अगर एनडीए सरकार ने ऐश्वर्या के साथ मिलकर इस चुनाव में कोई चाल चली। तो दोनों के राजनीतिक करियर पर मुसीबत आ जाएगी। इसी डर से वो अपने विधानसभा क्षेत्र महुआ को छोड़कर कभी बख्तियारपुर जाते हुए दिखाई पड़ते हैं, तो कभी मनेर।

पार्टी ये कर सकती है उपाय

रिपोर्ट की मानें तो ऐश्वर्या से सबसे ज्यादा खतरा तेजस्वी यादव को हो सकता है। साथ ही तेजस्वी अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर के अलावा दूसरे विधानसभा क्षेत्र से भी चुनाव लड़ सकते हैं। रिपोर्ट की मानें तो तेजस्वी या तेजप्रताप दोनों में से किसी एक को राजद पार्टी एमएलसी बनाकर उन्हें बचा सकती है। जिससे किसी भी तरह के चक्रव्यूह को भेदा जा सके।

Next Story
Top