Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Election 2020: सीएम नीतीश कुमार हुए भावुक, बोले जिसके लिए जितना करो उसे कम ही लगता है

Bihar Election 2020: नीतीश कुमार ने आज पटना गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने कई मुद्दों को उठाया। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जिसके लिए जितना कर दो, उसको कम ही लगता है।

Bihar Election 2020: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हुए इमोशनल, कहा जिसके लिए जितना कर दो उसको कम ही लगता हैबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Bihar Election 2020: अपने जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी चुनावी सभाओं की शुरुआत की है। उन्होंने पटना के गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने कहा कि वो 2020 का विधानसभा चुनाव एनडीए के साथ लड़कर 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। साथ ही इमोशनल होते हुए उन्होंने ये भी कहा कि जिसके लिए जितना भी कीजिए, उसको कम ही लगता है।

गठबंधन में कोई कन्फ्यूजन नहीं

नीतीश कुमार ने तेजस्वी के साथ बंद कमरे में मुलाकात के मामले में अपनी सफाई देते हुए कहा कि गठबंधन में कोई कन्फ्यूजन नहीं है। हम एनडीए के साथ चुनाव लड़ेंगे और 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। साथ ही सीएए का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सीएए का मामला अभी कोर्ट में है। फैसले का इंतजार कीजिए।

2005 से पहले की स्थिति का किया जिक्र

नीतीश कुमार ने 2005 से पहले की बिहार की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय की क्या स्थिति थी सबको मालूम है। जो लोग पहले बिहार के बाहर रहते थे, उन्हें बेइज्जती का सामना करना पड़ता था। इतना ही नहीं, जंगलराज के कारण उन्हें अपनी पहचान भी छिपानी पड़ती थी। लेकिन 2005 में जब हम सत्ता में आए, हमने कानूनराज कायम किया। आप खुद 2005 के पहले और बाद की स्थिति में फर्क देख सकते हैं।

तेजस्वी पर साधा निशाना

नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए तेजस्वी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोगो न सोचते हैं, न जानकारी लेते हैं, न स्टडी करते हैं और न ही कोई आकलन करते हैं। उनका काम है जुबान चलाना। लेकिन हम तो काम करना जानते हैं। जब से बिहार में काम करने का मौका मिला है तब से विकास कार्य में जुटे हैं। कुछ लोगों का काम है बस अफवाह फैलाना। वो सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाते रहते हैं कि बिहार में अपराध बढ़ गया है। इसी को देखकर दूसरे लोग भी इस बात का यकीन कर लेते हैं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि अपराध के मामले में बिहार 23वें स्थान पर है। बिहार में अपराध का ग्राफ घटा है।

जिसके लिए जितना कीजिए उसको कम ही लगता है

नीतीश कुमार ने कहा कि पहले 12.5 प्रतिशत बच्चे स्कूल नहीं जाते थे। अब यह संख्या एक प्रतिशत से भी कम हो गई है। गरीबी के कारण उन्हें स्कूल जाने में तकलीफ होती थी। हमने पोषाक और साइकिल देकर उनकी स्कूल जाने में मदद की। वहीं हमने साढ़े तीन लाख शिक्षकों का नियोजन भी किया। लेकिन वो इस बात को भूल गए। बात वही है न कि जिसके लिए जितना भी कर दीजिए, वो और खोजता रहेगा।

पोर्न साइट होगी बंद

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करते हैं। उस पर गंदी चीजें डालते हैं। पोर्न साइट के कारण ही अपराध में तेजी आ रही है। हमने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। जिसमें पोर्न साइट पर बैन लगाने की मांग की है।

Next Story
Top