Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नीतीश कुमार ने उठाया महिला आरक्षण का मुद्दा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को महिलाओं के आरक्षण का कानून पास कराने की मांग की।

नीतीश कुमार ने उठाया महिला आरक्षण का मुद्दा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को महिलाओं के आरक्षण का कानून पास कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब तक महिलाओं के आरक्षण का कानून पास नहीं करेंगे तब तक महिला सशक्तिकरण की दिशा में ठोस कदम नहीं उठ सकते।

नीतीश कुमार ने पटना में छठे भारत प्रक्षेत्र राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक पार्लियामेंट (संसद) और लेजिस्लेचर (विधान मंडल) में महिलाओं के आरक्षण का कानून पास करके संविधान में प्रावधान नहीं करेंगे, तब तक नारी सशक्तिकरण की दिशा में में ठोस कदम नहीं उठ सकते।

जिन लोगों को कार्यक्रम पसंद नहीं है वह जा सकता है

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम शुरू होते ही मंच पर बैठे हुए देश-विदेश के जनप्रतिनिधियों को देखते ही कुछ स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।मीडिया में आई खबरों के मुताबिक स्थानीय लोगों ने जिस समय हंगामा किया उस समय बिहार उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का संबोधन चल रहा था।

संबोधन के बीच चल रहे हंगामे के दौरान बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार ने कहा कि जिन लोगों को यह कार्यक्रम पसंद नहीं है वह यहां से जा सकते हैं।

सभी राज्यों को समर्थन करना चाहिए

आपको बता दें कि भोपाल में पिछले वर्ष 17 दिसंबर को उपराष्ट्रपति एम़ वेकैंया नायडू ने कहा था कि महिला सशक्तिकरण से ही नए भारत का निर्माण होगा। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को आरक्षण देने के कानून का सभी राज्यों को समर्थन करना चाहिए।

Next Story
Top