Top

संभावित सूखे की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की समीक्षा बैठक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 22 2018 11:25PM IST
संभावित सूखे की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की समीक्षा बैठक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में संभावित सूखे की स्थिति के बारे में आज पटना में आज एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्च स्तरीय बैठक कर सभी विभागों की तैयारियों की समीक्षा की। इन विभागों के प्रधान सचिवों को भी तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्च स्तरीय बैठक कर सभी विभागों की तैयारियों की समीक्षा की। इन विभागों के प्रधान सचिवों को भी तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। 

इसके अलावा सरकार ने कृषि कार्य के लिए प्रति यूनिट बिजली की दर 96 पैसे से घटाकर 75 पैसा करने का फैसला किया है।  यह दर सरकारी और निजी दोनों ट्यूबबेल के लिए होगी। सब्सिडी पर सरकार करीब 200 करोड़ रुपए खर्च वहन करेगी। 

इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने आदेश दिया कि ऊर्जा विभाग ट्रांसफार्मर के खराब होने की सूचना मिलने पर पूर्व में 72 घंटे की जगह अब 48 घंटे के अंदर नया ट्रांसफर्मर लगायेगा।  

ये भी पढ़ें: मेहसाणा नगर पालिका ने ATC कार्यालय को किया सीज

बैठक में लिए गए एक फैसले में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग को जलाशयों के किनारे पशुओं के लिए 1500 शरणस्थली का निर्माण कराने का टास्क सौंपा गया है।

मुख्य सचिव के मुताबिक जल संसाधन विभाग को नहरों का पानी अंतिम छोर तक पहुंचाने का आदेश दिया गया है। ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि 14 से 16 घंटे की जगह गांव में 18 से 20 घंटे बिजली दी जाएगी।  

 

 

 

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bihar cm nitish kumar chaired a review meeting in patna over situation of drought in state

-Tags:#Nitish Kumar#Review Meeting#Drought#Patna#Bihar Government
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo