Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहारः संभावित सूखे की स्थिति से निपटने के लिए नीतीश सरकार ने की तैयारी, डीजल सब्सिडी राशि को बढ़ाया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में संभावित सूखे की स्थिति के बारे में आज पटना में आज एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

बिहारः संभावित सूखे की स्थिति से निपटने के लिए नीतीश सरकार ने की तैयारी, डीजल सब्सिडी राशि को बढ़ाया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में संभावित सूखे की स्थिति के बारे में आज पटना में आज एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्च स्तरीय बैठक कर सभी विभागों की तैयारियों की समीक्षा की। इन विभागों के प्रधान सचिवों को भी तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्च स्तरीय बैठक कर सभी विभागों की तैयारियों की समीक्षा की। इन विभागों के प्रधान सचिवों को भी तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

इसके अलावा सरकार ने कृषि कार्य के लिए प्रति यूनिट बिजली की दर 96 पैसे से घटाकर 75 पैसा करने का फैसला किया है। यह दर सरकारी और निजी दोनों ट्यूबबेल के लिए होगी। सब्सिडी पर सरकार करीब 200 करोड़ रुपए खर्च वहन करेगी।

इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने आदेश दिया कि ऊर्जा विभाग ट्रांसफार्मर के खराब होने की सूचना मिलने पर पूर्व में 72 घंटे की जगह अब 48 घंटे के अंदर नया ट्रांसफर्मर लगायेगा।

ये भी पढ़ें: मेहसाणा नगर पालिका ने ATC कार्यालय को किया सीज

बैठक में लिए गए एक फैसले में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग को जलाशयों के किनारे पशुओं के लिए 1500 शरणस्थली का निर्माण कराने का टास्क सौंपा गया है।

मुख्य सचिव के मुताबिक जल संसाधन विभाग को नहरों का पानी अंतिम छोर तक पहुंचाने का आदेश दिया गया है। ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि 14 से 16 घंटे की जगह गांव में 18 से 20 घंटे बिजली दी जाएगी।

Next Story
Top