Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Pune Wall Collapse : CM नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने का किया ऐलान

महाराष्ट्र के पुणे में एक सोसाइटी की दीवार झुग्गियों में गिर जाने से करीब 17 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। मारे गए लोगों में से सभी 17 मजदूर बिहार के बताए जा रहे हैं। इनमें 13 मजदूर कटिहार के, 4 मजदूर मुजफ्फरपुर के और 11 मजदूर बघार के बताए जा रहे हैं।

Pune Wall Collapse : CM नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने का किया ऐलानBihar CM Nitish Kumar announced compensation Rs 2 Lakh for died person and Rs 50000 to injured

महाराष्ट्र के पुणे में एक सोसाइटी की दीवार झुग्गियों में गिर जाने से करीब 17 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। मारे गए लोगों में से सभी 17 मजदूर बिहार के बताए जा रहे हैं। इनमें 13 मजदूर कटिहार के, 4 मजदूर मुजफ्फरपुर के और 11 मजदूर बघार के बताए जा रहे हैं। मजदूरों की मौत से उनके गांवों में मातम पसर गया है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है।

इस दर्दनाक हादसे में मृत परिजनों के प्रति बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मुआवजे का ऐलान करते हुए कहा कि मृतकों को 2-2 लाख रूपए की राशि दी जाएगी। वहीं घायलों को 50 हजार का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं कटिहार के सांसद ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही मृत लोगों को उनके घर पहुंचाने का काम किया जाएगा।

इसके साथ ही महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने भी मुआवजे का ऐलान कर दिया है। मृतकों के परिजनों को महाराष्ट्र सरकार 5 लाख रूपए का मुआवजा देगी। मालूम हो कि पुणे के कोढवां इलाके में बारिश व भूस्खलन से दीवार गिर जाने के बाद मजदूरों की मौत हो गई।

वहीं काफी लोग इस हादसे में घायल भी हो गए हैं। एक प्राइवेट कंस्ट्रक्शन कंपनी में मृत मजदूर काम करते थे। कंपनी की कार पार्किंग की दीवार ढह जाने से सभी मजदूरों की दबकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अभी कई मजदूर वहीं दबे हुए हैं। फिलहाल राहत बचाव कार्य चल रहा है।

Next Story
Top