Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभ

नीतीश कुमार ने नोटबंदी को लेकर अपने बयान में कहा कि मैं नोटबंदी का समर्थक रहा हूं। सीएम नीतीश ने बैंकों के कारण नोटबंदी के दौरान लोगों को हुई परेशानी का भी जिक्र किया।

नीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश की बैंकिंग प्रणाली और नोटबंदी को लेकर अपनी चिंता जाहिर की हैं। नीतीश कुमार ने नोटबंदी को लेकर अपने बयान में कहा कि मैं नोटबंदी का समर्थक रहा हूं। नीतीश ने नोटबंदी के दौरान लोगों को हुई परेशानी का जिक्र करते हुए कहा कि नोटबंदी से कितने लोगों को फायदा हुआ है?

सीएम नीतीश कुमार ने नोटबंदी के दौरान कालेधन के एक जगह से दूसरी जगह जमा होने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि नोटबंदी के दौरान कुछ लोगों को अपने पैसों को एक जगह से दूसरी जगह लाने में सफल हुए हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने बैंकों पर तंज कसते हुए कहा कि बैंक अपने डूबे हुए पैसों के लिए आम लोगों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया। सीएम नीतीश ने कहा कि एक तरफ तो बैंक अपने डूबे हुए कर्ज के लिए आम लोगों को परेशान कर रहा है।

पर उन लोगों का क्या जो बैंको का हजारों करोड़ो रुपए लेकर विदेश भाग गए है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जब देश के धनवान लोग देश के बैंको का पैसा लूटकर विदेश भागने की तैयारी कर रहे थे।

उस समय बैंको के बड़े अधिकारियों को इस बात की कभी भनक भी नहीं लगी। नीतीश ने कहा कि देश के पॅावफुल लोग देश के बैंकों का पैसा लूटने में लगे हुए थे और बैंक बेसुद होकर सो रहे थे।

नीतीश कुमार ने कहा कि आज देश के बैंकिंग प्रणाली में सुधार की आवश्यकता है। सीएम नीतीश ने कहा कि मैं नोटबंदी या देश की बैंकिंग प्रणाली की आलोचना नहीं कर रहा हूं, ब्लकि में लचर बैंकिंग प्रणाली को लेकर चिंतित हूं।

Next Story
Top