Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार कैबिनेट की बैठक आज, तेजस्वी पर फैसला संभव

बिहार के महागठबंधन में जारी गतिरोध के बीच राजद ने साफ कर दिया है कि तेजस्वी अपने पद से इस्तीफ नहीं देंगे।

बिहार कैबिनेट की बैठक आज, तेजस्वी पर फैसला संभव

बिहार के महागठबंधन में जारी गतिरोध के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शाम 6 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम नीतीश कुमार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

जेडीयू सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रपति चुनाव को लेकर नरमी बरत रहे थे। लेकिन उन्होंने लालू यादव की नेतृत्व वाली आरजेडी के सामने यह साफ कर दिया था कि उनकी पार्टी की जीरो टॉलरेंस की नीति नहीं बदलेगी।

इसे भी पढ़ें:- लालू की दो टूक- इस्तीफा नहीं देंगे तेजस्वी, जिसे जो करना है करे

आरजेडी और जेडीयू में जारी कशमकश के बीच कांग्रेस हाईकमान ने दोनों पार्टियों के बीच उत्पन तल्खी को पटाने के लिए लगातार कोशिशें कर रही है। इसको लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लालू यादव से कई बार बात भी कर चुंकी हैं, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा है।

इस्तीफा नहीं देने पर अड़ी आरजेडी

महागठबंधन में उत्पन दरार को पटाने के लिए आरजेडी की तरफ से भी कोई पहल नहीं किया जा रहा है। पार्टी ने कई दौर की बैठक के बाद यह साफ कर दिया है कि सरकार रहे या फिर गिर जाए सिर्फ आरोप लग जाने भर से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

इसे भी पढ़ें:- मोदी ने लालू पर कसा तंज, कहा- उन्हें अपने बच्चों के नाम तक नहीं पता

डिप्टी सीएम तेजस्वी ने दी सफाई

भ्रष्टाचार के आरोपों में चारों ओर से घिरे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के ऊपर सीबीआई के द्वारा केस दर्ज होने पर उन्होंने कहा, 'हमारी पार्टी भ्रष्टाचार के मसले पर हमेशा से विरोध में खड़ी रही है'। इस्तीफे की बात को खुद ही खारिज करते हुए कहा कि बिहार की सियासी संकट मीडिया की उपज है, सरकार और गठबंधन में सब कुछ ठीक है।

इसे भी पढ़ें:- बिहार में बढ़ा सियासी संकट, RJD से नाराज हुई कांग्रेस

गौरतलब है कि बिहार के महागठबंधन में जारी खींचतान के बीच भारतीय जनता पार्टी ने भी सीएम नीतीश कुमार को बाहर से बिना शर्त समर्थन देने की बात कही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद जेडीयू-बीजेपी गठबंधन की सरकार की तारीफों का पुलिंदा बांध चुके हैं।

Next Story
Top