Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार उपचुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने मारी बाजी, मुस्लिम बाहुल किशनगंज सीट जीती

बिहार उपचुनाव (Bihar By-election) में AIMIM ने भाजपा (BJP) और जदयू (JDU) को शिकस्त देते हुए जीत दर्ज की है।

बिहार उपचुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने मारी बाजी, मुस्लिम बाहुल किशनगंज सीट जीतीबिहार उपचुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने मारी बाजी

बिहार उपचुनाव (Bihar By-election) में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम(AIMIM) ने जीत दर्ज की है। पार्टी ने पहली बार इस मुस्लिम बाहुल सीट पर जीतकर सबको चौंका दिया है। एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रत्याशी कमरूल होदा ने भाजपा उम्मीदवार स्वीटी सिंह को शिकस्त देते हुए भारी अंतर से हराया। 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में किशनगंज में 59.18 फीसदी मतदान हुआ था। जिसके बाद से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि आकड़े चौंकाने वाले हो सकते हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 और 2014 में भी भाजपा को यहां से हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि किशनगंज सीट बिहार की मुस्लिम बाहुल सीट हैं। यहां भाजपा पूरा जोर लगाने के बाद भी अब तक जीतने में सफल नहीं हो सकी है। बता दें कि बिहार 21 अक्टूबर को 5 विधान सभा सीटों और लोकसभा सीट के लिए मतदान हुआ था। जिसका परिणाम 24 अक्टूबर को जारी किया गया है।

51 सीटों पर हुए हैं उपचुनाव

बिहार की पांच और उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं। इसके अलावा गुजरात में छह, केरल में पांच, पंजाब व असम में चार, सिक्किम में तीन, हिमाचल प्रदेश में दो, तमिलनाडु में दो, तेलंगाना, ओडिशा, मेघालय, पुदुचेरी में एक-एक सीटों पर 21 अक्टूबर को वोट डाले गए थे। इसके अलावा महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट व बिहार के समस्तीपुर लोकसभा सीट पर भी 21 तारीख को चुनाव हुए थे जिसके नतीजे जारी किए जा रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top