Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार: तेज प्रताप के पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द

तेज प्रताप को गलत तरीके से लाइसेंस लेने के आरोपों के बाद नोटिस जारी किया गया था।

बिहार: तेज प्रताप के पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। बता दे लालू के मंत्री बेटे तेज प्रताप यादव पर लाइसेंस हासिल करने को लेकर बीपीसीएल ने एक नोटिस जारी किया था जिसका उन्होंने उचित जबाव नहीं दिया।

जिसके बाद पेट्रोल पंप का लाइसेंस भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड 'बीपीसीएल' ने रद्द कर दिया है। इस महीने तेज प्रताप को गलत तरीके से लाइसेंस लेने के आरोपों के बाद नोटिस जारी किया गया था।

बीपीसीएल ने तेजप्रताप के पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द करने की वजह बताई। उनका कहना है कि तेज प्रताप ने 2011 में लाइसेंस प्राप्त करने के लिए फर्जी दस्तावेज जमा करने को बताया है। भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने पिछले दिनों इस मुद्दे को उठाया था और आरोप लगाया था कि 2011 में जब तेज प्रताप यादव ने लाइसेंस के लिए आवेदन किया था।

साथ ही सुशील कुमार मोदी ने यह भी आरोप लगाया था कि उन्होंने तेल कपंनी के एक अधिकारी से सांठ-गांठ कर गलत तरीके से पेट्रोल पंप का लाइसेंस लिया।

मीडिया में काफी बवाल होने के बाद बीपीसीएल की तरफ से बिहार के हेल्थ मिनिस्टर तेज प्रताप को बीपीसीएल ने नोटिस जारी कर 15 दिन में जवाब देने का निर्देश दिया था।

पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द होने के बाद तेज प्रताप यादव ने पटना के निचली अदालत में बीपीसीएल के आदेश पर रोक लगाने के लिए अर्जी डाली थी। इसके बाद कोर्ट ने बीपीसीएल के फैसले पर फिलहाल 7 दिनों के लिए रोक लगा दी है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 23 जून को होगी।

इससे पहले भी तेज प्रताप यादव विवादों में रह चुके हैं। पिता लालू के लिए घर में ही सरकारी अस्पताल के 3 डॉक्टरों और नर्सों की टीम की ड्यूटी लगाने को लेकर भी काफी विवाद हुआ था।

Next Story
Top