Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार बोर्डः परीक्षा में 79 नंबर पाने वाले छात्र को 2 नंबर देकर किया फेल

बिहार बोर्ड आए दिन अपने नए-नए कारनामों के चलते हमेशा चर्चा में बना रहता है।

बिहार बोर्डः परीक्षा में 79 नंबर पाने वाले छात्र को 2 नंबर देकर किया फेल

बिहार बोर्ड आए दिन अपने नए-नए कारनामों के चलते हमेशा चर्चा में बना रहता है। हाल ही में हुई कई घटनाओं के कारण बिहार बोर्ड का संगठन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति सवालों के घेरे में है।

बिहार बोर्ड की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है। ताजा मामले में छात्र धनंजय को हिंदी विषय में 79 नंबर मिले थे लेकिन बिहार बोर्ड ने उसे सर्टिफिकेट पर केवल दो नंबर देते हुए फेल कर दिया।

बिहार के रोहतास जिले के रहने वाले छात्र धनंजय ने इस बात की शिकायत बिहार बोर्ड के अधिकारी से की। लेकिन उनकी तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की गई। फिर धनंजय ने बिहार बोर्ड के चक्कर लगाने शुरू किए लेकिन बोर्ड के अधिकारियों ने इस संबध में कोई भी एक्शन नहीं लिया।

यह भी पढ़ेंः गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल को एक और झटका, चिराग पटेल बीजेपी में शामिल

धनंजय को मैट्रिक की परीक्षा मे 84 फीसदी नंबर मिले थे। लेकिन हिंदी मे 2 नंबर आने से उसे परीक्षा में फेल कर दिया गया था। हालांकि धनंजय को खुद पर यकीन था कि ऐसा नहीं हो सकता है, जरूर शायद बोर्ड से गलती हुई है।

धनंजय ने आरटीआई से अपनी कॉपी की मांग की, जिसमें ये खुलासा हुआ कि उसे कॉपी में 79 नंबर दिए गए थे। मीडिया में खबर आने के बाद अधिकारियों की नींद खुली और उन्होंने तुरंत धनंजय का नया रिजल्ट प्रकाशित किया।

Next Story
Top