Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार बोर्ड में फेल हुए छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस पर फेंके पत्थर

छात्रों ने कहा कि उन्हें लिखित परीक्षा में 1 नंबर मिले हैं।

बिहार बोर्ड में फेल हुए छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस पर फेंके पत्थर

बिहार बोर्ड ने बुधवार को अपने 12वीं के परिणाम घोषित किए जिसमें राज्य के करीब 64 प्रतिशत छात्र फेल हो गए। फेल होने के बाद गुरूवार को छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। फेल छात्रों ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के दफ्तर के सामने जाम लगा दिया और जब पुलिस ने उन्हें हटाने का प्रास किया तो छात्रों ने पतराव शुरू कर दिया।

पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रों ने आरोप लगाया कि इंटर काउंसिल ने छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है और उनकी कॉपियों को लापरवाही से जांचा गया है।
पुलिस और छात्रों के बीच पहले नोंक-झोंक हुई और उसके बाद पुलिस ने छात्रों को जमकर पीटा। पुलिस ने आस पास की दुकानों पर खड़े छात्रों को भी खूब पीटा। छात्र शिक्षा मंत्री मुर्दाबाद का नारा लगा रहे हैं और दोबारा परीक्षा कराए जाने की मांग कर रहे हैं।
छात्रों ने गुस्से में तोड़फोड़ की। आस-पास रखे निगम के डस्टबिनों को तोड़ दिया। छात्रों ने कहा कि सभी विषयों में पास होने के बावजूद भी उनकोफेल घोषित कर दिया गया।
छात्रों ने कहा कि उन्हें लिखित परीक्षा में 1 नंबर मिले हैं। गौरतलब है कि नतीजे सामने आने के बाद कैमूर के एक छात्र ने आत्महत्या कर लिया। ये रामगढ़ के लबेदाह गांव की घटना है। दूसरी और भोजपुर जिले में रहने वाली एक छात्रा ने 12वीं में फेल होने के बाद ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी।
दूसरी ओर 12वीं की रिजल्ट के बाद कैमूर में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि जिले के रामगढ़ के लबेदहा गांव की घटना है, जहां रिजल्ट निकलने के बाद छात्रा ने खुदकुशी कर ली जबकि भोजपुर जिले की रहने वाली एक युवती ने इंटर में फेल होने पर ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी है।
Next Story
Top