Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दहेज न लाने पर महिला को जहर खिलाने की कोशिश, बचाने गई मां की भी कर दी पिटाई

बिहार के मधुसूदनपुर थानाक्षेत्र के रामपुरखुर्द के ब्राह्मणटोला की विवाहिता को उसके ससुरालवालों ने दहेज ना लाने पर जहर खिलाकर जान से मारने की कोशिश की। बचाने गई उसकी मां को भी ससुरालवालों ने बांधकर पिटाई की।

मामूली कहासुनी के बाद विधवा की जहर पिलाकर हत्या, ससुराल वालों पर मामला दर्जWidow poisened over minor arguments FIR against five In Sonipat

इक्कीसवीं सदी में जहां महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल कर रही हैं। पुरूष के मुकाबले में कहीं भी पीछे नहीं हैं, वहीं बिहार के मधुसूदनपुर थानाक्षेत्र के रामपुरखुर्द के ब्राह्मणटोला की एक विवाहिता को उसके ससुरालवालों ने दहेज ना लाने पर जहर खिलाकर जान से मारने की कोशिश की। यही नहीं बचाने गई उसकी मां को भी ससुरालवालों ने बांधकर पिटाई की।

खबरों के मुताबिक इस मामले में पीड़िता की मां सिंधु देवी ने मधुसूदनपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। थाने में दिए आवेदन में उसने बताया कि वर्ष 2016 में मैंने बेटी सिमरन की शादी गांव के ही सदानंद मिश्रा के पुत्र अभिनव मिश्रा के साथ की थी। शादी में कुल 12 लाख खर्च किए थे।

इसके बाद भी बेटी का पति अभिनव मिश्रा, सास सुशीला देवी, ससुर सदानंद मिश्रा और देवर गुड्डू मिश्रा अक्सर उनकी बेटी को प्रताड़ित करते हैं और 5 लाख रुपए दहेज की मांग कर रहे हैं। नहीं लाने पर जान से मारने की धमकी देते हैं। शुक्रवार को सभी ने मिलकर बेटी सिमरन के हाथ से डेढ़ साल का बच्चा छीन लिया व कमरे में बंद कर जहर खिलाकर मारने का प्रयास किया था।

बेटी ने इसकी जानकारी जब फोन पर दी तो मैं उसके ससुराल गई। जहां उनलोगों ने मेरे साथ भी मारपीट की। बेटी से मिलवाने की जिद की तो वे लोग कहने लगे पहले 5 लाख रुपए लेकर आओ तब बेटी से मिलने देंगे। अन्यथा दोनों को जान से मार देंगे। पुलिस ने बेटी को बाहर निकलवाया।

पीड़िता ने बताया कि देवर गुड्डू उसके साथ नाजायज संबंध बनाना चाहता है। इसकी जानकारी बेटी ने जब पति को दी तो उसने अनसुना कर उसके साथ मारपीट की। मामले में मधुसूदनपुर थानाप्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि पीड़िता की मां की शिकायत पर ससुरालवालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया गया है।

Next Story
Top