Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एयर इंडिया ने पटना यात्रियों के लिए किया अलर्ट जारी , इस फ्लाइट में मौजूद थे कोरोना पॉजिटिव यात्री

एयर इंडिया (Air India) ने पटना लौटने वाले यात्रियों के लिए अलर्ट जारी किया है। कारण है कि इस फ्लाइट में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) यात्रियों ने सफर किया था।

अफगानिस्तान में यात्री विमान क्रैश, 110 यात्रियों के मारे जानें की आशंकाअफगानिस्तान में यात्री विमान क्रैश

पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार अपना कहर बरपा रही है। कोरोना संक्रमण का मामला धीरे- धीरे लगभग सभी राज्यों में अपना पैर पसार चुका है। बढ़ते संक्रमण को कम करने के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

हालांकि घरों से निकलने पर रोक और सोशल डिस्टेसिंग (Social Distancing) के कारण थोड़ा बहुत कोरोना संक्रमण कंट्रोल होता नजर आ रहा था। अचानक तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) का पिटारा खुलने से लगातार मामला बढ़ता ही जा रहा है।

मामले को देखते हुए हर राज्य में अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा सभी जमातियों की तलाशी कर क्वारैंटाइन किया जा रहा है। साथ ही उस क्षेत्र को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है।

एयर इंडिया ने जारी किया अलर्ट

इस बीच एयर इंडिया (Air India) ने बिहार यात्रियों के लिए अलर्ट जारी किया है। दरअसल 23 मार्च को एयर इंडिया की फ्लाइट AI-415 से दिल्ली से कुछ यात्री पटना आए थे। इसी फ्लाइट में कोरोना पॉजिटिव यात्री भी मौजूद था।

इसके चलते एयर इंडिया प्रबंधन की तरफ से बताया गया कि इस फ्लाइट से लौटे यात्रियों को आइसोलेशन वार्ड में रखा जाए। इसके अलावा मुंबई-दिल्ली AI-101 के लिए भी अलर्ट किया गया है। 22 मार्च को इस विमान में कोरोना पॉजिटिव यात्री ने सफर किया था।

हालांकि 23 मार्च के बाद से घरेलू विमानों के उड़ान पर पूरी तरह से रोक लगा दिया गया। बिहार में अब तक कोरोना वायरस के 32 मामले सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा मुंगेर में 7 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पटना में 5, सीवान में 5, गया में 5, गोपालगंज में 3, नालंदा में 3, सारण, लखीसराय, बेगूसराय, भागलपुर में एक-एक कोरोना मरीज पाए गए है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top