Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में बिजली ने बरपाया कहर, चपेट में आए 9 लोगों की मौत

बिहार (Bihar) में आकाशीय बिजली गिरने (Lightning ) से 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

बिहार में बिजली ने बरपाया कहर, चपेट में आए 9 लोगों की मौत
X

बिहार के छपरा जिले (Chapra District) में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। रविवार को आकाशीय बिजली गिरने (Lightning) से 9 लोगों की मौत हो गई। वहीं 7 लोग बुरी तरह से झुलस गए। यह घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मखदुमगंज इलाके की है। स्थानीय लोगों ने घायलों को इलाज के लिए तुंरत सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

बताया जा रहा है कि सभी घायलों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है। हालात को देखते हुए सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने चारों घायलों को पटना रेफर कर दिया। उधर, घटना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सभी मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Also Read- पड़ोसी ने किया तेजाब से अटैक, एक ही परिवार के पांच लोग झुलसे

जहां उनकी पहचान शेरपुर निवासी नीतीश कुमार, सहदेव कुमार, जितेंद्र कुमार, रामनाथ राय के रूप में हुई। वहीं खलपुरा निवासी अरविंद कुमार और विष्णुपुरा निवासी चंदेव राय के रूप में हुई है। पुलिस की पूछताछ में स्थानीय लोगों ने बताया कि दियारा इलाके में परवल तोड़ने के लिए खेत की नपाई चल रही थी।

इस दौरान घटनास्थल पर करीब 30 लोग मौजूद थे। अचानक थोड़ी देर में तेज बारिश होने लगी। इसके चलते सभी लोग एक झोपड़ी के नीचे खड़े गए। इसी दौरान बिजली गिरी और 16 लोगों को अपने चपेट में ले लिया। मौके पर सभी को तुरंत सदर अस्पताल ले जाया गया।

जहां डॉक्टरों ने 9 लोगों को मृत घोषित कर दिया। इस घटना से पूरे गांव में मातम का माहौल बना हुआ है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story