Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पानी से भरे गड्ढे में डूबने से 4 बच्चियों की मौत, मिट्टी काटने के दौरान फिसला था पैर

बिहार (Bihar) में 4 बच्चियों की मौत पानी से भरे एक गड्ढे में डूबने (Drowning) से हुई।

पानी से भरे गड्ढे में डूबने से 4 बच्चियों की मौत, मिट्टी काटने के दौरान फिसला था पैर
X

बिहार (Bihar) में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। मुजफ्फरपुर में बुधवार को पानी से भरे एक गड्ढे में 4 बच्चियों के डूबने से मौत हो गई। यह घटना बेनीपट्टी थाना की पश्चिमी भू-भाग की बिशनपुर पंचायत के भंगीडीह गांव की है।

मृतक चारों बच्चियों में दो एक ही परिवार की जुड़वा बहन है और दो अलग-अलग परिवार की है। बताया जा रहा है कि चारों बच्चियां अपने-अपने घर से करीब 500 फीट की दूरी पर खोदे हुए गड्ढे से मिट्टी लाने गई थी। इस गड्ढे में काफी ज्यादा पानी भरा हुआ था।

इस बीच गड्ढे के किनारे से मिट्टी काटने के दौरान चारों बच्चियों की पांव फिसल गई। इससे चारों की पानी में डूबने से मौत हो गई। काफी देर बीत जाने के बाद किसी की आवाज सुनाई नहीं दी तो वहां मौजूद एक बच्चा जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया।

Also Read-बिहार में 11 नए संक्रमित केस, क्वारैंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर ने लगाई फांसी

मौके पर ग्रामीणों ने पहुंचकर पानी से भरे गड्ढे में जाल फेंका। इस जाल के सहारे चारों बच्चियों की लाश बाहर निकाला। जैसे ही लाशें निकलीं, मृतक लड़कियों के परिवारों में शोक की लहर दौड़ गई। ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना अधिकारियों को दी।

परिजनों को मिलेगा आपदा कोष के तहत मुआवजा

एसडीएम मुकेश रंजन और डीएसपी अरुण कुमार सिंह के निर्देश पर सीओ प्रमोद कुमार सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर सह बेनीपट्टी थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार सिंह, एसआई एसके मिश्रा दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

मौके पर मौजूद एसडीएम मुकेश रंजन ने कहा कि आपदा कोष के तहत चारों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए के चेक दिए जाएंगे।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story