Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में 11 नए संक्रमित केस, क्वारैंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर ने लगाई फांसी

बिहार में 11 नए संक्रमित केस पाए गए हैं। वहीं, क्वारैंटाइन सेंटर में एक प्रवासी मजदूर ने फांसी (Hanged) लगा ली।

बिहार में 11 नए संक्रमित केस, क्वारैंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर ने लगाई फांसी
X

बिहार में प्रवासी मजदूरों के बढ़ते आगमन के चलते कोरोना केस में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। गुरुवार को जारी रिपोर्ट में में 11 नए संक्रमिक केस पाए गए हैं। इनमें से चकाई के 8, झाझा के 2 तथा जमुई के एक संक्रमित मरीज शामिल हैं।

इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या अब 1685 पर पहुंच चुकी है। वहीं अब तक 10 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि बढ़ते संक्रमण के बीच अबतक 571 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। अब राज्य में कुल 1093 एक्टिव केस हैं।

बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की स्टेट सर्विलान्स ऑफिसर डॉक्टर रागिनी मिश्र ने बताया कि राज्य में 10वें मरीज की मौत हो गई है। यह मरीज खगड़िया जिले का रहने वाला था। वह 17 मई को दिल्ली से बिहार आया था। अचानक तबियत खराब होने के बाद उसे बेगूसराय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जहां उसी दिन मरीज मौत हो गई थी। मृतक की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई थी।

क्वारैंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर ने लगाई फांसी

वहीं हाजीपुर सदर थाना के दिग्घी स्थित आंबेडकर बालिका छात्रावास आवासन केंद्र के क्वारैंटाइन सेंटर में एक प्रवासी मजदूर ने फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली। बताया जा रहा है कि युवक कुछ दिनों से सर्दी- जुकाम (Cold and cough) से परेशना था।

युवक का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। इसके बाद से युवक काफी चितिंत था। जहां बुधवार शाम युवक ने खुदकुशी कर ली। मृत युवक पटेढ़ी बेलसर क्षेत्र के जारंग रामपुर का रहने वाला था।

Also Read-राजस्थान में 83 नए कोरोना संक्रमित केस, तीन पॉजिटिव मरीजों की मौत

कोरोना मरीजों की संख्या अब 1685

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सबसे अधिक पटना में 176, मुंगेर में 133, रोहतास में 91, बक्सर में 85, बेगूसराय में 82, मधुबनी में 80, नालंदा में 79, खगडिया में 70, गोपालगंज में 64, भागलपुर में 62, जहानाबाद मेंं 58, सिवान में 53, बांका में 51, नवादा में 48, संक्रमित मिले।

वहीं, पूर्वी चंपारण में 45, कैमूर एवं भोजपुर में 44-44, कटिहार में 35, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा में 31-31, सुपौल में 29, औरंगाबाद में 26, पश्चिम चंपारण में 25, शेखपुरा में 24, सहरसा में 22, मधेपुरा में 20, अरवल में 17, वैशाली एवं समस्तीपुर में 16, जमुई में 15, लखीसराय, किशनगंज एवं सारण में 14-14, गया में 11, सीतामढी में 10, शिवहर में 5 तथा अररिया में 4 मामले सामने आए हैं।

दस मरीजों की मौत (Corona Patients)

राज्य में अब तक 10 मरीजों की मौत हो चुकी है। पटना और वैशाली में 2-2, मुंगेर, रोहतास, सासाराम और खगड़िया में एक-एक युवक की जान गई है। जबकि पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी में भी एक-एक मरीज की मौत हुई। इसके अलावा रोहतास जिले के धौडाढ में एक मरीज की मौत हुई।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story