Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में कोरोना तेजी से बरपा रहा अपना कहर, 11 नए संक्रमित केस मिले

बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सोमवार को 11 नए संक्रमित मामले (Infected Cases) पाए गए हैं।

बिहार में कोरोना तेजी से बरपा रहा अपना कहर, 11 नए संक्रमित केस मिले
X

बिहार में कोरोना वायरस काफी रफ्तार में आगे बढ़ते जा रहा है। जहां पहले धीरे-धीरे 2-3 केस सामने आ रहे थे, वहीं अब तेजी से केस (Corona Cases) सामने आने लगे। खासकर अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों (Migrant laborers) के बाद केस की रफ्तार बढ़ गई है।

इस बीच रविवार को एक और प्रवासी मजदूर (Migrant labor) की मौत हो गई थी। यह मजदूर चार दिन पहले गाजियाबाद (Ghaziabad) से बिहार लौटा था। सोमवार को जारी रिपोर्ट में 11 नए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से खगड़िया में 5, बेगूसराय में 4 और बांका में 2 संक्रमित मिला।

बेगूसराय में नए मरीज में से दो बरौनी, एक बखरी और एक नवाकोठी के हैं। खगड़िया में सभी पांच नए मरीज चौथम के रहने वाले हैं। बांका जिले के सिंघिया और शंभूगंज में दो मरीज मिले हैं। इसके साथ ही संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 707 पर पहुंच गई है।

Also Read- राजस्थान में 84 नए कोरोना केस के साथ 31 जिलों में फैला संक्रमण, अब तक 108 मरीजों की मौत

इनमें से 179 प्रवासी मजदूर संक्रमित है। वहीं अब तक 6 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि इस बीच एक राहत की भी खबर है कि राज्य में अब तक 358 मरीज स्वस्थ हो गए हैं।

मुंगेर में तेजी से फैल रहा संक्रमण

सोमवार को 11 नए संक्रमित केस के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 707 हो गई है। इनमें से सबसे ज्यादा मुंगेर में 115, नालंदा में 50, सीवान में 33 मरीज मिला। वहीं बेगूसराय में 31, पटना में 61, गया में 8, गोपालगंज में 18, नवादा में 7, बक्सर में 56, कैमूर में 32, सारण में 8, लखीसराय में 4, भागलपुर में 23, भोजपुर में 20 संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

इसके अलावा रोहतास में 59, पूर्वी चंपारण में 14, औरंगाबाद में 15, मधुबनी में 24, पश्चिम चंपारण में 11, मुजफ्फरपुर, बांका और सीतामढ़ी में 6-6, कटिहार, दरभंगा और अरवल में 11-11, जहानाबाद में 5, शेखपुरा और पूर्णिया में 2-2, समस्तीपुर में 8, वैशाली और अररिया में 4-4, मधेपुरा और सहरसा में 9-9, किशनगंज में 9 और सुपौल में 1 कोरोना मरीज पाए गए हैं।

छह मरीजों की मौत (Corona Patients)

राज्य में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। मुंगेर, वैशाली और सासाराम में एक-एक युवक की जान गई है। जबकि पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी में भी एक-एक मरीज की मौत हुई। कोरोना से गुरुवार को पांचवी मौत हो गई। मृतक रोहतास जिले के धौडाढ के रहने वाले थे।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story