Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों की करेगी छटनी, बाकी का 50 प्रतिशत काटेगी वेतन

लॉकडाउन तीन के खुलते ही (Food Delivery Company) फूड डिलीवर कंपनी जोमैटो करेगी 13 प्रतिशत कर्मचारियों की छटनी। ऑर्डर की कमी को बताया वजह

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों की करेगी छटनी, बाकी का 50 प्रतिशत काटेगी वेतन
X

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते देश में जारी लॉकडाउन (Lockdown) के चलते (Online Food Delivery Company) ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) को भारी नुकसान हुआ है। इसी के चलते कंपनी ने अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकालने का फैसला किया है। इतना ही नहीं कंपनी बाकी बचे कर्मचारियों के वेतन में करीब 50 प्रतिशत कटौती करने का निर्णय ले चुकी है। कंपनी ने इसकी वजह लॉकडाउन के बीच खाने के (Food Order) ऑर्डर में आई कमी को बताया है। जिसकी वजह से कंपनी को भारी नुकसान हुआ है।

दरअसल, जोमैटो ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकालने की तैयारी में है। कर्मचारियों के वेतन में अगले 6 महीने तक 50 प्रतिशत तक की कटौती की जाएगी। कंपनी कर्मचारियों की सैलरी (Salary) में कटौती जून माह से होगी। वहीं कंपनी के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों से कहा, 'कर्मचारियों के लिए भविष्य में पर्याप्त काम नहीं रहेगा।' गोयल ने कहा कि कंपनी को आने वाले खराब समय के लिए खुद को तैयार करने की जरूरत है।

सरकार दे चुकी है 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान

वहीं फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato Company) ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है, जब सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि कंपनी कर्मचारियों को निकालने की जगह लोन लेकर अपने नुकसान की भरपाई कर आगे बढा सकती है। वहीं कुछ जानकारों मानना है कि कंपनी को भारी नुकसान हुआ है। वहीं आने वाले महीने जैसे जून माह समेत अन्य महीनों में भी (Order) ऑर्डर में कमी आ सकती है। केंद्र सरकार ने भी 4 मई से लागू हुए तीसरे चरण के लॉकडाउन में व्यवसायों को कई सारी छूटें दी हैं।

Next Story