Top

भारत में YouTube Music और YouTube Premium की सेवा हुई शुरू, आप भी सुन सकते है अपने पसंदीदा गानें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 13 2019 12:49PM IST
भारत में YouTube Music और YouTube Premium की सेवा हुई शुरू, आप भी सुन सकते है अपने पसंदीदा गानें

दुनिया की दिग्गज वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Youtube ने अपने उपभोक्ताओं के लिए बड़ा ऐलान किया हैं। यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा YouTube Music और YouTube Premium सेवा को भारत में शुरू कर दिया है। 

अब आपके भी काम आएगी Whatsapp की ये टिप्स और ट्रिक्स, जानें इनके बारे में

यूट्यूब भी अपने यूजर्स को Spotify, Amazon Music, Jio Saavn, Gaana जैसे कई ऑप्शन्स उपलब्ध करवाएगा। इससे पहले यूट्यूब ने अपनी ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस को अमेरिका समेत 17 देशों में लॉन्च किया था।  

YouTube के अनुसार, यूट्यूब यूजर्स को YouTube Music और YouTube Premium सर्विस को स्टैंड अलोन के जरिए ही देगी। इसके बाद यूजर्स अलग-अलग ऐप डाउनलोड करने की जरूर नहीं होगी। 

वहीं, यूट्यूब अपनी सर्विस में ऑरिजिनल सॉन्ग्स, एलबम्स, हजारों प्लेलिस्ट, आर्टिस्ट रेडियो, रीमिक्स, लाइव परफॉर्मेंस, कवर्स जैसी सुविधा का लुफ्त उठा सकेंगे। 

YouTube म्यूजिक प्लान्स और ऑफर्स 

यूट्यूब अपने उपभोक्ताओं को दो तरह के प्लान ऑफर करेगा। पहला प्लान यूट्यूब म्यूजिक का होगा और दूसरा यूट्यूब प्रीमियम का है। पहले प्लान के तहत यूजर्स को यूट्यूब प्रीमियम सर्विस के लिए एड फ्री म्यूजिक मिलेगा और साथ ही यूजर्स वीडियो समेत ऑडियो को बैकग्राउंड में प्ले कर सकते है। 

वहीं, दूसरे प्लान के तहत यूजर्स को 99 रुपए का भुगतान करना होगा। इसमें यूजर्स ऑफलाइन म्यूजिक भी सुन सकते है और गानें भी डाउनलोड कर सकते है। 

Google Doodle : गूगल ने डूडल बनाकर रूस के महान गणितज्ञ ओल्गा लैडिजेनस्काया को किया याद

बता दें कि यूट्यूब म्यूजिक का स्टैंडर्ड वर्जन उपभोक्ताओं को फायदा नहीं देगा और वे अपने मनपसंद गाने नहीं सुन सकेंगे। साथ ही यूजर्स ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीम कर सकते है।


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
youtube music and youtube premium service start you can listen your favourite songs

-Tags:#YouTube#YouTube Music#YouTube Premium#YouTube Music App#Compputer Technology Information#Tech News Hindi#Gadget News#India News

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo