Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

YouTube बैन कर देगा ऐसे Account, नए नियम 10 दिसंबर से लागू

यूट्यूब की इस नई पॉलिसी की कन्टेंट क्रीएटर्स (Content Creators) आलोचना कर रहे हैं, क्योंकि इसके तहत कई यूट्यूब अकाउंट बंद हो जाएंगे। बताया गया कि नई शर्तें अगले महिने 10 दिसंबर से लागू होंगी।

Know which accounts will be removed soon YoutubeKnow which accounts will be removed soon Youtube

Youtube की नई शर्तों के अनुसार, अगर यूज़र्स का अकाउंट 'व्यवसायिक रूप से फायदा' (commercially viable) नहीं रहता है तो ऐसी स्थिति में कंपनी यूजर्स के अकाउंट एक्सेस को हमेशा के लिए खत्म कर देगी। यानी कि अगर आपके अकाउंट से यूट्यूब को फायदा नहीं होगा, तो वह आपके अकाउंट को हटा देगा।

यूट्यूब की इस नई पॉलिसी की कन्टेंट क्रीएटर्स (content creators) आलोचना कर रहे हैं। बताया गया कि नई शर्तें अगले महिने 10 दिसंबर से लागू होंगी। वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Youtube ने पिछले हफ्ते से यूज़र्स को ई-मेल भेजना शुरू कर दिया है, ताकि उन्हें आने वाले बदलावों के बारे में जानकारी मिल सके।

यूट्यूब की आने वाली नई पॉलिसी के मुताबिक, अगर यूज़र का अकाउंट 'व्यावसायिक रूप से यूट्यूब को फायदा नहीं होता है' तो ऐसी स्थिति में यूट्यूब यूजर्स के अकाउंट एक्सेस (Account access) को खत्म कर सकता है। इसमें आगे यह भी कहा गया है, 'समाप्ति या निलंबन के सही वजह के बारे में हम आपको सूचित कर देंगे'।

कन्टेंट क्रीएटर्स को यह शर्तें बिल्कुल नहीं भा रहा है। ट्विटर यूजर ने लिखा कि सभी यूट्यूब को कहें कि यह बदलाव ठीक नहीं है। यह सभी को प्रभावित कर सकता है, जिसमें सभी के पसंद के कन्टेंट क्रीएटर्स भी शामिल होंगे।

वो कहना चाहते हैं कि यदि उन्हें अब आपसे मुनाफा नहीं होगा तो वह आपके अकाउंट्स को डीलीट कर देंगे। दूसरे यूजर ने लिखा,'यूट्यूब 10 दिसंबर 2019 के बाद से अपनी नई शर्ते लागू कर रहा है। प्लेटफॉर्म पर भविष्य के नए कन्टेंट क्रीएटर्स को परेशानियां होने वाली हैं।

Next Story
Top