Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब आपको भी नहीं देना होगा महंगी कैब का किराया, ये सर्विस हुई शुरू

भारत में तकनीक का विकास होते ही कई सारे ऑनलाइन बिजनेस ने भारतीय बाजार में अपनी जगह बनाई है। इन ऑनलाइन बिजनेस में ई-कॉमर्स कंपनियां, बैंकिंग ऐप शामिल है।

अब आपको भी नहीं देना होगा महंगी कैब का किराया, ये सर्विस हुई शुरू
X

भारत में तकनीक का विकास होते है, कई सारे ऑनलाइन बिजनेस ने भारतीय बाजार में अपनी जगह बनाई हैं। इन ऑनलाइन बिजनेस में ई-कॉमर्स कंपनियां, बैंकिंग ऐप शामिल है।

वहीं, लोग कई सालों से उबर और ओला कैब सर्विस का भी इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन किराया महंगा होने की वजह से ज्यादातर लोग इन सर्विस को इस्तेमाल नहीं करते हैं। आज हम उन लोगों के लिए एक खास जानकारी लेकर आए है।

Kiss Day HD Wallpapers: आप भी भेज सकते है अपने प्रेमी या प्रेमिका को ये खास HD Wallpapers

दरअसल Rapido ने अपनी बाइक-टैक्सी सर्विस लखनऊ में शुरू कर दी है। सोमवार से लखनऊ में Rapido ने अपनी बाइक टैक्सी सेवा को शुरू कर दिया है और लोग उबर की कैब की तरह इनकी बाइक्स को किराए पर उपयोग कर सकते हैं।

वहीं, Rapido की तरफ से बयान जारी कर कहा है कि बाइक से लोगों को समय बचेगा और तंग रास्तों में बाइक आसानी से चल सकेगी।

बाइक टैक्सी के लॉन्च के खास अवसर पर Rapido के सिटी हैड सचिन ने कहा है कि इस सर्विस का बेस प्राइस सिर्फ 15 रुपए है। इसके बाद हर तीन किलोमीटर पर ग्राहक को 3 रुपए का चार्ज देना होगा। इससे रोजगार भी पैदा होगा और लोग अपनी कमाई भी कर सकेंगे।

Rapido अपनी सेवा देश के कई बड़े राज्यों में पेश करेगी, जिसमें वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, कानपुर और गोरखपुर शामिल है।

इससे पहले Garvit-ebike ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था। कंपनी ने दावा किया था कि इस स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

बता दें कि eBikeGo जल्द ही देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवाएं शुरू करने जा रहा है। इस सेवा के तहत ग्राहक आसानी से इलेक्ट्रिक स्कूटर को किराए पर लेकर इस्तेमाल कर सकेंगे।

Kiss Day Video Status Download : किस डे के लेटेस्ट वीडियो यहां से करें डाउनलोड

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की वजह से दिल्ली सरकार सभी कार और बाइक निर्माता कंपनियों से इलेक्ट्रिक वाहन को बनाने पर जोर दे रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story