Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान ! अगर आप भी Youtube पर वीडियो देखकर करते हैं अपना इलाज, तो जा सकती है जान

आज के समय में गूगल और यूट्यूब एक ऐसा साधन बन चुका है, जिसमें हर एक जानकारी मौजूद है। ज्यादातर लोग गूगल में जाकर अपने मतलब की जानकारी आसानी से खोजते है, जिसमें इलाज जैसे कई सारे काम शामिल हैं।

सावधान ! अगर आप भी Youtube पर वीडियो देखकर करते हैं अपना इलाज, तो जा सकती है जान
X

आज के समय गूगल एक ऐसा साधन बन चुका है, जिसमें हर एक जानकारी मौजूद है। ज्यादातर लोग गूगल में जाकर अपने मतलब की जानकारी आसानी से खोजते है, जिसमें इलाज जैसे कई सारे काम शामिल हैं।

अब आपके भी काम आएगी Whatsapp की ये टिप्स और ट्रिक्स, जानें इनके बारे में

इतना ही नहीं कई लोग ऐसे भी है जो कि यूट्यूब का इस्तेमाल करके अपनी बीमारी तक का इलाज कर लेते है और कई लोग गूगल पर अपने लिए दवाई भी खोज लेते है।

अगर आप भी ऐसा करते है, तो आपके लिए यह घातक साबित हो सकती है और इससे आपकी जान भी जा सकती है। हम आपको दो ऐसी स्टोरी बताने जा रहे है, जिनको सुनकर आप रूह काप जाएगी और आप ऐसा करना बंद कर देंगे...

26 साल की एक लड़की की जान इसलिए चली गई क्योंकि उसने गूगल से अपना इलाज करने की कोशिश की थी। दरअसल यूपी के गोरखपुर जिले की 26 साल की एक लड़की ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर खुद की डिलिवरी करने की कोशिश की थी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी।

लोगों को इस घटना की जानकारी तब मिली जब लड़की का खून बहकर बाहर निकल गया था।

वे लड़की गोरखपुर के बिंदलपुर इलाके के एक किराए के मकान में रहती थी। वे प्रेगनेंट भी थी, समाज के डर की वजह से लड़की अस्पताल जानें से डरती थी। इस ही वजह से लड़की ने अपनी डिलिवरी खुद ही कर ली थी।

दूसरी स्टोरी दिल्ली में रहने वाले अमित की है। दिल्ली में रहने वाले अमित की तबयत खराब होने की वजह से उसने गूगल पर अपना इलाज खोजना शुरू कर दिया था।

अमित के सर में दर्द होने लगा और उसने गूगल पर देखी दवाई लेना भी शुरू कर दिया था। इसके बाद अमित की तकलीफ सही होने की बजाय और भी खराब हो गई थी।

जब उसने अस्पताल में टेस्ट करवाया, तो उसे पता चला कि वे फालतू में परेशान हो रहा था और बीमारी को लेकर ज्यादा परेशान था। बाद में अमित डॉक्टर की सलाह से दवाई ली और सही हो गया।

Google Doodle : गूगल ने डूडल बनाकर रूस के महान गणितज्ञ ओल्गा लैडिजेनस्काया को किया याद

बता दें कि कभी आप अपना इलाज खुद ना करें, इससे आपकी जान भी जा सकती है। भूलकर भी अपना इलाज खुद ना करें और अगर तबयत खराब हो तो तुरंत अपना इलाज डॉक्टर से करवाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story