Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलविदा 2018: इन महिलाओं ने बैंकिंग और ब्यूरोक्रेट्स जैसे महत्वपूर्ण पदों पर किया कब्जा

देश के महत्वपूर्ण और वित्तीय पदों को इस साल भी महिलाओं ने संभाला है। इलाहाबाद बैंक की उषा अनंथसुब्रमनियम को इंडियन बैंक एसोसिएशन-आईबीए का चेयरपर्सन चुना गया। एनएसएलडी एग्जक्यूटिव सुधा बालकृष्णन को आरबीआई का चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट नीलम कपूर को स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया-साई का डायरेक्टर जनरल बनाया गया है।

अलविदा 2018: इन महिलाओं ने बैंकिंग और ब्यूरोक्रेट्स जैसे महत्वपूर्ण पदों पर किया कब्जा
X

बीता साल तेजी से बीता और नया साल 2019 (New Year 2019) तेजी से आने वाला है। हर गुजरते साल के साथ भारत ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की और इसमें महिलाओं की भागीदारी किसी भी मायने में कम नहीं है। साल 2018 भी महिलाओं के लिए उपलब्धियों से भरा रहा, सुनहरे भविष्य की नींव रखने वाला साबित हुआ। आधी आबादी की इस साल की उपलब्धियों पर एक नजर...

देश के महत्वपूर्ण और वित्तीय पदों को इस साल भी महिलाओं ने संभाला है। इलाहाबाद बैंक की उषा अनंथसुब्रमनियम को इंडियन बैंक एसोसिएशन-आईबीए का चेयरपर्सन चुना गया।

भारतीय बैंकिंग को विकसित और मजबूत बनाना और इसके सदस्य बैंकों के साथ तालमेल बैठाना आईबीए का प्रमुख कार्य है। इस समय 237 बैंकिंग कंपनियां इसकी सदस्य हैं।

एनएसएलडी एग्जक्यूटिव सुधा बालकृष्णन को आरबीआई का चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि आरबीआई में सीएफओ नियुक्त किया गया है।

इस पद के लिए आरबीआई ने सुधा बालकृष्णन को चुना। वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट नीलम कपूर को स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया-साई का डायरेक्टर जनरल बनाया गया है। वह 1982 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story