Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलविदा 2018: ग्राहकों ने अमेजन की इन दो बिग सेल का उठाया था जमकर फायदा, गूगल पर हुई थी ट्रेंड

ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए यह साल 2018 बेहद ही खास रहा था, साथ ही सभी कंपनियों ने इस साल अपने ग्राहकों के लिए कई शानदार सेल का आयोजन किया था।

अलविदा 2018: ग्राहकों ने अमेजन की इन दो बिग सेल का उठाया था जमकर फायदा, गूगल पर हुई थी ट्रेंड
X

ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए यह साल 2018 बेहद ही खास रहा था, साथ ही सभी कंपनियों ने इस साल अपने ग्राहकों के लिए कई शानदार सेल का आयोजन किया था।

इन सेल्स के माध्यम से इन कंपनियों ने अपना मुनाफाया कमाया ही था और साथ ही ग्राहकों को भी फायदा पहुचाया था। इस कड़ी में देश की दिग्गज ई-कॉमर्स Amazon की दो सेल गूगल ट्रेंड में रही थी, जो कि ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल और अमेजन फ्रीडम सेल शामिल थी।

ISRO अपनी सबसे ज्यादा वजन वाली सैटेलाइट को करेगा लॉन्च, 14gbps की स्पीड से मिलेगा इंटरनेट

ये दोनों सेल ने कंपनी को बहुत फायदा पहुचाया था। आइए जानते है इस सेल के बारे में........

Amazon Great Indian Festival

अमेजन ने इस सेल को खास तौर पर दिवाली के अवसर पर पेश किया था। साथ ही यह सेल गूगल ट्रेंड में भी रही थी। अमेजन अपनी इस सेल में स्मार्टफोन्स, एलईडी टीवी, अप्लायंसेज़, इलेक्ट्रॉनिक्स और कई दूसरे प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट दे रही थी।

साथ ही कंपनी सैमसंग, ऑनर, वीवो और एमआई के स्मार्टफोन्स पर खास डिस्काउंट दे रही थी। इस सेल में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन्स की सेल हुई थी और इसके बाद एलईडी टीवी, स्पीकर्स, इयरफोन्स की सेल हुई थी।

इतना ही नहीं इस सेल में होम अप्लाइंयस के साथ फेशन के प्रोडक्ट्स की भी अच्छी सेल हुई थी। वहीं दूसरी तरफ इस सेल में ग्राहकों ने जमकर फायदा उठाया था। इस सेल में ज्यादातर नए ग्राहक जुड़े थे और साथ ही 80 प्रतिशत तक छोटे शहरों से आर्डर आए थे।

वहीं इस सेल में स्मार्टफोन्स की सेल तो हुई थी, लेकिन फेशन की केटेगिरी में भी अच्छी सेल हुई थी।

Amazon Freedom Sale

15 अगस्त के खास मौके पर अमेजन ने अमेजन फ्रीडम सेल का आयोजन किया था। इस सेल में कंपनी ने खुब मुनाफा कमाया था और साथ ही ग्राहकों को भी फायदा पहुचानें की कोशिश की थी।

इस सेल में अमेजन अपने ग्राहकों के लिए 2,500 से ज्यादा ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स पर कई सारे डिस्काउंट ऑफर्स दे रही थी और साथ ही ग्राहकों को अपनी पसंद के प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट भी मिल रहा था।

अलविदा 2018: Xiaomi ने Redmi Note 6 pro, Redmi Y2 और MI A2 स्मार्टफोन्स को किया लॉन्च, जानें कीमत

इसके साथ ही दोनों ही ई-कॉमर्स कंपनियां अमेजन और फ्लिपकार्ट ने 1500 करोड़ की सेल की थी। वहीं इस सेल में स्मार्टफोन्स, गैजेट्स के साथ इलेक्ट्रोनिक प्रोडक्ट्स की भी सेल हुई थी। साथ ही फेशन के सेक्टर में भी अमेजन की सेल अच्छी हुई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story