Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यामाहा तीन पहियों वाली निकेन को जल्द करेगी लॉन्च, जानें इस बाइक की कीमत

यामाहा दुनियाभर के सामने जल्द ही अपनी बिल्कुल नई तीन पहियों वाली मोटरसाइकल निकेन पेश करने वाली है। कंपनी ने यूनाइटेड किंगडम में इस बाइक की कीमत घोषित की दी है

यामाहा तीन पहियों वाली निकेन को जल्द करेगी लॉन्च, जानें इस बाइक की कीमत
X

यामाहा दुनियाभर के सामने जल्द ही अपनी बिल्कुल नई तीन पहियों वाली मोटरसाइकल निकेन पेश करने वाली है। कंपनी ने यूनाइटेड किंगडम में इस बाइक की कीमत घोषित की दी है, यह कीमत 13,499 पाउंड है जो भारतीय मुद्रा के हिसाब से लगभग 12.39 लाख रुपए होती है।

यामाहा की ये थ्री-व्हीलर इससे पहले कई सारे ऑटो शो में देखी जा चुकी है। ब्रिटेन में ग्राहम इस बाइक को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं जिसके बाद उनके पास कंपनी की तरफ से एक ईमेल आएगा जिसमें उनके द्वारा बुक की गई बाइक का टेंपरेरी अलॉटमेंट की बात लिखी होगी।

यह भी पढ़ेंः FaceBook ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इन तीन फीचर्स को किया लॉन्च, जानें इसका फायदा

ऑनलाइन बाइक को बुक करने के बाद ग्राहकों को 14 दिनों के भीतर शमाहा डीलरशिप पर इसकी पुष्टि करनी होगी और बाइक खरीदने की आखरी प्रोसेस पूरी करनी होगी।

यामाहा निकेन का उत्पादन कंपनी की ही एमटी-9 को अाधार बनाकर किया जा रहा है जिसमें 847सीसी का इंजन लगाया गया है। यह इंजन 10000 आरपीएम पर 114 बीएचपी पावर और 8500 आरपीएम पर 87.5 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

यह भी पढ़ेंः Oneplus 6 लॉन्च, आइडिया दे रहा है खास ऑफर, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

यामाहा निकेन की सबसे अलग बात है बाइक में लगे पुर्ज़े और इनमें भी सबसे यूनीक जो है वो है इसके अगले हिस्से में लगे दो टायर्स। जहां यामाहा एमटी-09 की भार 193 किग्रा है, वहीं निकेन का वज़न बढ़ाकर 263 किग्रा कर दिया गया है।

गौरतलब है कि ऐसी बाइक्स ज़्यादा मात्रा में मौजूद नहीं है लेकिन यह कहना बिल्कुल सही होगा कि यह परफॉर्मेंस बाइक होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story