Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

150cc स्कूटर सेगमेंट में एंट्री लेगा यामाहा, ''अप्रिलिया SR150'' को देगा कड़ी टक्कर, जानें स्पेसिफिकेशन

भारतीय बाजार में 110 सीसी से साथ 125 सीसी के स्कूटर तो चल ही रहे है, लेकिन अब 150 सीसी के स्कूटर फिर से बाजार में लौट रहे है। अप्रिलिया 150 के बाद यामाहा भी इस सेगमेंट में अपना नया स्कूटर लाने की यूजना बना रही है, वहीं दूसरी तरफ यामाहा भारत में इस साल अपना नया स्कूटर एयरॉक्स लॉन्च कर सकता है।

150cc स्कूटर सेगमेंट में एंट्री लेगा यामाहा, अप्रिलिया SR150 को देगा कड़ी टक्कर, जानें स्पेसिफिकेशन
X

भारतीय बाजार में 110 सीसी से लेकर 125 सीसी के स्कूटर तो चल रहे हैं, लेकिन अब 150 सीसी के स्कूटर बाजार में लौट रहे है। 'अप्रिलिया 150' के बाद यामाहा भी इस सेगमेंट में अपना नया स्कूटर लाने की योजना बना रही है, वहीं दूसरी तरफ यामाहा भारत में इस साल अपना नया स्कूटर एयरॉक्स लॉन्च कर सकता है।

ये भी पढ़े: FACEBOOK जल्द लॉन्च करेगा डेटिंग एप, जानें इसकी खासियत

कंपनी इस स्कूटर में 150 सीसी का सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है, इसके साथ ही हेडलैम्पस और एलईडी टेललाइट्स भी दी है। अगर इस स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत 65,000 से 70,000 रुपये के बीच है।

इस स्कूटर का लुक काफी स्पोर्टी है। इसके साथ ही इसमें प्लास्टिक का ज्यादा इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इस स्कूटर को भारत के युवाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया है। इसके साथ ही भारतीय सड़कों को ध्यान में रखते हुए इसके सस्पेंशन को ट्यून किया है।

बता दें कि यामाहा का एयरॉक्स की सीधी टक्कर अप्रिलिया के स्कूटर से होगी, वहीं इस स्कूटर का कीमत 70,288 रुपए तय की है। वहीं पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस स्कूटर में कंपनी ने 154.8 cc का 3 वॉल्व, एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन दिया है।

ये भी पढ़े: डुअल सेल्फी कैमरे वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन Coolpad Note 6 लॉन्च, इन स्टोर्स पर हैं उपलब्ध

जो कि 10.4 bhp की पॉवर और 11.4Nm क टार्क जनरेट करता है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने इस स्कूटर में CVT ट्रांसमिशन दिया है। कंपनी के अनुसार यह स्कूटर पॉवर के साथ-साथ बेहतर माइलेज भी देता है। इसमें स्टाइलिश इंस्ट्रूमेंट डायल और सेमी डिजिटल LCD यूनिट देखने को मिली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story