Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑटो एक्सपो 2018: यामहा की 150 सीसी वाली स्कूटर रहेगी आकर्षण का केन्द्र, जानें कीमत एवं फीचर्स

यामहा अपने इस 150 सीसी इंजन की क्षमता वाले स्कूटर को ऑटो एक्सपो में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

ऑटो एक्सपो 2018: यामहा की 150 सीसी वाली स्कूटर रहेगी आकर्षण का केन्द्र, जानें कीमत एवं फीचर्स
X

अगले महीने शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो में यूं तो सभी ऑटोमोबाइल्स कंपनिया अपने वाहन का प्रदर्शन करेगी लेकिन जापानी कंपनी यामहा की ये नई स्कूटर लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बन सकती है। यामहा अपने इस 150 सीसी इंजन की क्षमता वाले स्कूटर को ऑटो एक्सपो में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

यामहा ने अपने इस स्कूटर का नाम Yamaha Aerox 155 रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 150सीसी में स्कूटर में इसका मुकाबला भारत में अप्रीलिया एसआर 150 से होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- मात्र 5000 में लॉन्च हुई 13 मेगापिक्सल कैमरे वाली 4जी स्मार्टफोन

नया Yamaha Aerox 155 को हाल ही एक सर्विस स्टेशन पर स्पॉट किया गया था। इस स्पॉर्टी स्कूटर को भारतीय बाजार में 25 फरवरी को लॉन्च कर सकती है।

डिजाइन

यामाहा Aerox 155 कंपनी की एमटी मोटरसाइकल रेंज पर बेस्ड है। इसका फ्रंट अग्रेसिव है। इसका पिछला सेक्शन काफी शर्प है। फीचर्स के लिहाज से देखें तो ​गुड पिलियन कम्फर्ट वाली स्पेसी सीट है। Yamaha Aerox 155 को 2016 में मलयेशिया में पेश किया गया था।

2161

फीचर्स

इसे इंडोनेशिया, वियतनाम और फिलीपिंस आदि देशों में बेचा जा रहा है। इस स्कूटर के प्रमुख फीचर्स में एलईडी हेडलैम्प, 25 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज, फ्यूल टैंक कैप, 5.8 इंच एलसीडी, स्मार्ट की ​सिस्टम और मोबाइल चार्जिंग पोर्ट आदि चीजें शामिल हैं।

इंजन कैपेसिटी

Yamaha Aerox 155 में 155.1 सीसी सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह इंजन 14.6bhp का पावर और 13.8Nm टॉर्क जेनरेट करता है। भारत में लॉन्च होने के बाद यह देश में पहला ऐसा स्कूटर होगा जो कि लिक्विड कूल्ड और फ्यूल इंजेक्टेड इंजन से लैस होगा।

2162
get a url for an image

यह भी पढ़ें- इस खास वजह से लॉन्च होने से पहले ही बिकी होंडा की 10 करोड़ स्कूटर

यूनिक फीचर्स

इस स्कूटर में 14 इंच के अलॉय वील्ज हैं जिससे कि स्कूटर की हैंडलिंग बेहतर होती है। फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर्स हैं। फ्रंट में एबीएस से लैस डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक सेटअप है।

कीमत

हालांकि कंपनी ने अभी इसकी कीमत के बारें में खुलासा नहीं किया है लेकिन फीचर्स और डिजाइन के लिहाज से देखें तो इस स्कूटर की कीमत तुलनात्मक रूप से अधिक होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story