Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Yahoo ने लॉन्च किया अपना सबसे खास मैसेजिंग ऐप, Whatsapp को देगा कड़ी टक्कर,जानें इसकी खासियत

दुनिया की दिग्गज इंटरनेट कंपनी Yahoo एक बार फिर अपने कदम जमाने की तैयारी में है। इसके साथ ही Yahoo दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मेसेंजिंग कंपनी WhatsApp को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है।

Yahoo ने लॉन्च किया अपना सबसे खास मैसेजिंग ऐप, Whatsapp को देगा कड़ी टक्कर,जानें इसकी खासियत
X

दुनिया की दिग्गज इंटरनेट कंपनी Yahoo एक बार फिर अपने कदम जमाने की तैयारी में है। इसके साथ ही Yahoo दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मेसेंजिंग कंपनी WhatsApp को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है। Yahoo अपना नया इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को पेश किया है, जिसका नाम Yahoo Together हैं।

ये भी पढ़े: Samsung के इस स्मार्टफोन में आई गिरावट, इतने रुपए में खरीद सकते ग्राहक, ऐसे उठाए लाभ

Yahoo ने इस ऐप को एंड्रॉयड के यूजर्स और आईओएस के यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया है। Yahoo ने अपने मेसेंजिंग ऐप का बीटा वर्जन भी लॉन्च किया हैं, जिसका नाम Squirrel था। इसके साथ ही Yahoo का यह ऐप बाकि मेसेंजिंग ऐप की तरह अपने यूजर्स को चैटिंग, इमेज और वीडियो भेजने, GIF, लिंक शेयर करने के साथ रिएक्शन देने की सुविधा देता है।

अगर यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो उन्हें Google Play Store और App Store पर जा कर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन अभी यह ऐप अमेरिका में ही लॉन्च किया है। जल्द ही यह ऐप भारत के लिए भी उपलब्ध होगा।

अगर यूजर्स को इस ऐप को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें याहू पर लॉगिन करना जरूरी हैं। Yahoo में अकाउंट रखने वाले यूजर एक यूनीक कोड मिलेगा जिसकी मदद से लोगों को इनवाइट कर सकेंगे।

Yahoo ने अपने नए ऐप में कई खास फीचर्स दिए हैं, जिसकी मदद से यूजर्स आसानी से इस ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ने इस ऐप में एक Smart Reminders है, जो कि यूजर्स को चैट में किसी भी मैसेज के लिए रिमांडर सेट करने की सुविधा देता हैं।

ये भी पढ़े: Amazon Great Indian Festival: Oneplus 6 स्मार्टफोन पर मिल रहा हैं खास डिस्काउंट, ऐसे उठाए फायदा

बता दें कि याहू ने इस ऐप में ऐसा फीचर दिया हैं, जिसकी मदद से यूजर किसी भी टॉपिक पर ग्रुप चैट को आयोजित कर सकता हैं। इसके साथ ही, यूजर पर्सनल बातचीत के लिए सीक्रेट टॉपिक्स भी बना सकते हैं। इससे पहले Yahoo ने इस साल 17 जुलाई को दुनिया भर में अपना सबसे पॉपुलर ऐप को Messenger बंद कर दिया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story