Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्राहकों के लिए खुशखबरी, Xiaomi की Redmi 6 Series हुई सस्ती, जानें नई कीमत

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारत की स्मार्टफोन मार्केट में अपनी घाक जमा रखी है, साथ ही लोगों को भी रेडमी के स्मार्टफोन्स पसंद आते हैं।

ग्राहकों के लिए खुशखबरी, Xiaomi की Redmi 6 Series हुई सस्ती, जानें नई कीमत
X

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारत की स्मार्टफोन मार्केट में अपनी घाक जमा रखी है, साथ ही लोगों को भी रेडमी के स्मार्टफोन्स पसंद आते हैं।

अब आप भी अपना पर्सनल डाटा खोए बैगर चेंज कर सकते है Whatsapp नंबर, जानें प्रोसेस

इन स्मार्टफोन की खास बात है कि ये स्मार्टफोन्स किफायती हैं और इनमें कई सारे खास फीचर भी हैं। अब स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के सबब्रांड रेडमी ने अपनी सबसे लोकप्रिय 6 सीरीज के स्मार्टफोन्स की कीमत घटा दी हैं। Redmi ने रेडमी 6ए, रेडमी 6 और रेडमी 6 प्रो की कीमत में कटौती की है।

Xiaomi ने कहा है कि ग्राहक Redmi 6 Series के स्मार्टफोन्स रेडमी 6ए, रेडमी 6 और रेडमी 6 प्रो को सिर्फ 6 से 8 फरवरी 2019 के बीच ही खरीद सकते है। वहीं, कंपनी रेडमी 6 सीरीज के स्मार्टफोन्स को ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध करवाएगी।

जानें Redmi 6 Series के स्मार्टफोन्स की कीमत

ग्राहक इन स्मार्टफोन्स को कम कीमत में सिर्फ 6 से 8 फरवरी से बीच ही खरीद सकते हैं। अगर ग्राहक रेडमी 6 के 3 जीबी रैम वाले वेरियंट को खरीदना चाहते है, तो वे इस फोन को सिर्फ 8,499 रुपए में खरीद सकते है। रेडमी 6ए की 2 जीबी रैम वाले वेरियंट को सिर्फ 6,499 रुपए में खरीद सकते है।

अगर ग्राहक भी रेडमी 6 प्रो के 3 जीबी रैम वाले वेरियंट को खरीदना चाहते है, तो ग्राहक इस फोन को 8,999 रुपए में खरीद सकते है। रेडमी 6 प्रो के 4 जीबी रैम वाले वेरियंट को सिर्फ 10,999 रुपए में खरीद सकते है। इस फोन की असली कीमत 13,499 रुपए है।

Xiaomi ने भारत में अपने पांच साल पूरे कर लिए है। इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद कंपनी ने अपने सबसे बेस्ट 5 स्मार्टफोन Redmi Note 5 Pro, Mi A2, Redmi Y2, Xiaomi Redmi 6 की कीमत कम कर दी है।

Redmi 6A की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने रेडमी 6ए में 5.45 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 720x1440 पिक्सल है और साथ ही आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में क्वाडकोर हीलियो ए22 चिपसेट प्रोसेसर दिया है और साथ ही यह फोन एंड्रोइड ओरियो 8.1 पर काम करता है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और साथ ही इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ, वाई-फाई, ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी जैसे फीचर्स दिए है।

Redmi 6 की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस फोन में 5.45 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 720x1440 पिक्सल है। साथ ही इस फोन में कंपनी ने 2 गीगाहर्टज ऑक्टा कोर हीलियो प्रोसेसर दिया है। कंपनी का यह फोन एंड्रोइड ओरियो 8.1 पर काम करता है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल के साथ 5 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। साथ ही कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, जीपीएस/ ए-जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिए है।

Redmi 6 Pro की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस फोन में 5.84 एचडी डिस्प्ले दिया है और साथ ही यह फोन एंड्रोइड ओरियो 8.1 ओरियो पर काम करता है। कंपनी ने इस फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया है। वहीं इस फोन की इंटरनल स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 के साथ 5 मेगापिक्सल शामिल है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Happy Valentine Day 2019 Hindi Quotes : रोज डे पर प्रेमिका को भेजें ये प्यार भरा संदेश

कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, माइक्रो यूएसबी और हेडफोन जैक दिया है और साथ ही इस फोन में कंपनी ने 4000 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story