Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Xiaomi Redmi Y2 और Honor 7X के बीच है कांटे की टक्कर, जानें कौन सा है बेहतर

भारत में स्मार्टफोन्स की बाढ़ सी आ चुकी है, इसके साथ ही स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां लोगों के बजट को ध्यान में रख कर स्मार्टफोन्स बना रही है।

Xiaomi Redmi Y2 और Honor 7X के बीच है कांटे की टक्कर, जानें कौन सा है बेहतर
X

भारत में स्मार्टफोन्स की बाढ़ सी आ चुकी है, इसके साथ ही स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां लोगों के बजट को ध्यान में रख कर स्मार्टफोन्स बना रही है। शाओमी ने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन रेडमी वाई2 को लॉन्च किया है और इस फोन को एक बजट स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया है।

साथ ही लोगों को भी यह फोन काफी पसंद आ रहा है। वहीं दूसरी ओर ऑनर ने ऑनर 7एक्स को लॉन्च किया है और साथ ही यह फोन लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है।

आइए जानते है कि इन दोनों स्मार्टफोन्स में से आप के लिए कौन सा बेहतर और साथ ही हम इन फोन्स के फीचर्स की जानकारी के साथ कीमत के बारे में भी बताएंगे.......

ये भी पढ़े: Independence Day 2018: जियो गीगा फाइबर और जियोफोन 2 की बुकिंग होगी 15 अगस्त से शुरू, जानें कैसे करें बुक

Redmi Y2 स्मार्टफोन

शाओमीन ने इस फोन में 5.99 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 625 ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया है।

कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी का यह फोन एमआईयूआई 9.5 के साथ एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करता है।

Redmi Y2 का कैमरा

शाओमी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। इस फोन के रियर में कंपनी ने 12 मेगापिक्सल के साथ 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। यह कैमरा एआई ब्यूटीफाई 4.0 फीचर से लैस है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में कंपनी ने 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है।

Redmi Y2 फीचर्स

शाओमी ने इस फोन में 3080 एमएच की बैटरी दी है। साथ ही इस फोन में कंपनी ने डुअल सिम सपोर्ट दिया है। कंपनी ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वोल्ट, जीपीएस, म्यूजिक प्लेयर, ब्लूटूथ, वाइफाई के साथ अन्य फीचर्स दिए है। कंपनी ने इस फोन में इनफ्रारेड, ई कॉमपास, जैसे सेंसर्स दिए है।

Honor 7X स्मार्टफोन

कंपनी ने इस फोन में 5.93 इंच का एचएफडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1080 x 2160 पिक्सल है। साथ ही ऑनर का यह फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.0 पर काम करता है।

ऑनर ने इस फोन में 2.36 गीगा हर्टज किरिन 659 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया है साथ ही कंपनी ने फोन में 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है, जिसको 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Honor 7X का कैमरा

कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। इस फोन के रियर में कंपनी ने 16 मेगापिक्सल के साथ 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Honor 7X के अन्य फीचर्स

कंपनी ने इस फोन में 3340 एमएएच की बैटरी दी है। साथ ही डुअल सिम सपोर्ट दिया है और 4जी वोल्ट की सुविधा भी दी जा रही है। कंपनी ने इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक का फीचर दिया है। कंपनी ने इस फोन में ब्लूटूथ, एलटीई, जीपीआरएस, वाईफाई जैसे फीचर्स दिए है।

बता दें कि शाओमी ने Redmi Y2 की कीमत 12,999 रुपए रखी है और साथ ही Honor 7X की कीमत 11,999 रुपए रखी है। अगर फीचर्स की बात करें तो ऑनर कम कीमत में ज्यादा फीचर्स दे रहा है, वहीं शाओमी रेडमी वाई2 को थोड़े ज्यादा पैसों में वहीं फीचर्स दे रहा है।

ये भी पढ़े: जानें कौन सा है स्मार्टफोन है गेम खेलने के लिए सबसे अच्छा, ये है इनकी लिस्ट

इसके साथ ही दोनों फोन्स में फिंगरप्रिंट सेंसर दिए गए है, लेकिन ऑनर के स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर है। जो कि इसको खास बनाता है। अगर यूजर्स के बजट को देखा जाए तो उनके लिए ऑनर 7एक्स कम कीमत में बेहतर स्मार्टफोन है। अगर ग्राहकों को बजट स्मार्टफोन खरीदना हो तो उन्हें ऑनर 7एक्स को चुनना चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story