logo
Breaking

Xiaomi का 4 कैमरे वाला धमाकेदार स्मार्टफोन Redmi Note 6 Pro हुआ लॉन्च, जानें इसकी खासियत

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना धमाकेदार स्मार्टफोन Redmi 6 Pro को लॉन्च कर दिया है, इसके साथ ही यह फोन चार कैमरों से लेस है।

Xiaomi का 4 कैमरे वाला धमाकेदार स्मार्टफोन Redmi Note 6 Pro हुआ लॉन्च, जानें इसकी खासियत

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना धमाकेदार स्मार्टफोन Redmi 6 Pro को लॉन्च कर दिया है, इसके साथ ही यह फोन चार कैमरों से लेस है। कंपनी ने इस फोन को इंडोनेशिया में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया है और यह फोन रेडमी नोट 5 प्रो का अपग्रेडड वर्जन है।

आइए जानते हैं इस फोन के खास फीचर्स के बारे में....

ये भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई कमी, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत घटी, जानें आज के रेट

Redmi Note 6 Pro का खास कैमरा

कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में बड़ा अपडेट किया है, जिसमें कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में दो कैमरे दिए है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने इस फोन के बैक में दो रियर कैमरे दिए है। साथ ही इस फोन को कंपनी ने कई रैम वेरियंट में लॉन्च किया है, जिसमें 3 और 4 जीबी रैम शामिल है।

Redmi Note 6 Pro की कीमत

कंपनी ने इस फोन के 3 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 2,899,000 इंडोनेशियन यानी करीब 14,500 रुपए हो सकती है, इसके साथ ही 4 जीबी रैम वाले वेरियंट की कीमत 32,99,000 इंडोनेशियन यानी करीब 16,500 रुपए रखी है।

Redmi Note 6 Pro की स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी ने इस फोन में 6.26 एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 2280×1080 पिक्सल दिया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया है।

ये भी पढ़े: Airtel ने लॉन्च किए पांच प्रीपेड डेटा प्लान्स, यूजर्स को होगा फायदा, ऐसे उठाएं लाभ

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के फ्रंट और रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। वहीं शाओमी ने इस फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और दूसरी तरफ फ्रंट में 20 के साथ 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है।

यह फोन एंड्रोइड 8.1 ओरियो पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, जैसे फीचर्स दिए है, साथ ही 4000 एमएएच की बैटरी दी है।

Share it
Top