Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Xiaomi 5 सितंबर को लॉन्च करेगा तीन दमदार स्मार्टफोन, 10 हजार रुपए से कम हो सकती है कीमत

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपना दबदबा बना रखा है। इसके साथ ही शाओमी 5 सितंबर को अपने नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने जा रहा है, जिसमें रेडमी 6, रेडमी 6 प्रो के साथ रेडमी 6ए शामिल है।

Xiaomi 5 सितंबर को लॉन्च करेगा तीन दमदार स्मार्टफोन, 10 हजार रुपए से कम हो सकती है कीमत
X

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपना दबदबा बना रखा है। इसके साथ ही शाओमी 5 सितंबर को अपने नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने जा रहा है, जिसमें रेडमी 6, रेडमी 6 प्रो के साथ रेडमी 6ए शामिल है। इन फोन्स के लॉन्च की जानकारी Xiaomi इंडिया के सीईओ मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है।

ये भी पढ़े: Jio को चुनौती देने BSNL मॉनसून ऑफर की तारीख बढ़ाई, यूजर्स को मिलेगा 2 जीबी एक्सट्रा डेटा

Xiaomi ने इन फोन्स को चीन में पहली ही लॉन्च कर दिया है। वहीं शाओमी के सीईओ मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर #DeshKeNayeSmartphones हैशटैग का इस्तेमाल किया है। लेकिन अब तक यह नहीं पता चला है कि शाओमी 6 सीरीज का कौन सा फोन लॉन्च करेगी। इसके साथ ही यह जानकारी मिली है कि शाओमी इन तीन फोन्स में दो फोन्स बिना नॉच के है और रेडमी 6 प्रो नॉच के साथ है।

Xiaomi Redmi 6 की स्पेसिफिकेशन

शाओमी ने इस फोन में 5.45 इंच की एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। साथ ही यह फोन एंड्रोइड 8.1 ओरियो पर चलता है। कंपनी ने इस फोन में ऑक्टाकोर मीडियाटेक हीलियो पी22 का प्रोसेसर दिया है और साथ ही इस फोन को कंपनी ने दो रैम वेरियंट में लॉन्च किया है। जिसमें 3 और 4 जीबी रैम शामिल है और इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल के साथ 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। साथ ही सेल्फी के लिए कंपनी ने इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

शाओमी ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G LTE, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, GPS/A-GPS, 3.5mm का हेडफोन जैक दिए है।

Xiaomi Redmi 6A की स्पेसिफिकेशन

शाओमी ने इस फोन में 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। कंपनी का यह फोन एंड्रोइड ओरियो 8.1 पर काम करता है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में कंपनी ने 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

अगर इस फोन के कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने इस फोन में 4G LTE, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, GPS/A-GPS, 3.5mm का हेडफोन जैक दिया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी है।

ये भी पढ़े: भूल के भी ना करें ऑफिस के कंप्यूटर या लैपटॉप पर ये काम, वरना होगा बहुत नुकसान

Xiaomi Redmi 6 और Redmi 6A की कीमत

शाओमी ने भारत से पहले इन दोनों फोन्स को चीन में लॉन्च कर दिया था। चीन रेडी 6 के 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 799 चीनी यूआन यानि करीब 8,400 रुपए है और 4 जीबी रैम वाले की वेरियंट की कीमत 999 चीनी यूआन यानि करीब 10,500 रुपए है। वहीं दूसरी तरफ रेडमी 6ए की कीमत करीब 6,300 रुपए और रेडमी 6 प्रो की कीमत 10,400 रुपए हो सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story