Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Xiaomi Redmi 5 V/s Motorola Moto G6 जानें कौन सा है बेस्ट

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत में रेडमी 5 को लॉन्च किया था, यह फोन लोगों को भी काफी पसंद आया है। इसके पीछे की वजह यह है कि कम कीमत में शाओमी ने इसमें ज्यादा फीचर्स दिए है। साथ ही मोटोरोला ने भी मोटो जी 6 को लॉन्च किया है और बजट स्मार्टफोन के तौर पर इसकी कीमत तय की गई है।

Xiaomi Redmi 5 V/s Motorola Moto G6 जानें कौन सा है बेस्ट
X

भारत के स्मार्टफोन बाजार में आए दिन एक से बढ़ कर एक स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे है। इसके साथ ही इन फोन्स का इस्तेमाल भी काफी तेजी से बढ़ गया है और यह फोन्स लोगों की जिंदगी में अहम हिस्सा बनते जा रहे है।

वहीं दूसरी ओर सभी स्मार्टफोन्स निर्माता कंपनियां लोगों के बजट को ध्यान में रख कर इन फोन्स का निर्मण कर रही है। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत में रेडमी 5 को लॉन्च किया था, यह फोन लोगों को भी काफी पसंद आया है।

इसके पीछे की वजह यह है कि कम कीमत में शाओमी ने इसमें ज्यादा फीचर्स दिए है। साथ ही मोटोरोला ने भी मोटो जी 6 को लॉन्च किया है और बजट स्मार्टफोन के तौर पर इसकी कीमत तय की गई है।

आज हम आपको बताएंगे इन दोनों फोन्स में से कौन सा बेहतर है और साथ ही इन दोनों फोन्स की कीमत के साथ फीचर्स भी बताएंगे....

ये भी पढ़े: Whatsapp इन तीन तरीकों से किया जा सकता है हैक, जानें इसके बारे में

Redmi 5 स्मार्टफोन के फीचर्स

शाओमी ने इस फोन में 5.7 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। साथ ही इसमें 2.5डी कर्व्ड ग्लास दिया है। शाओमी ने इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन टीएम 450 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया है।

जो कि 14एनएम फिनफिट टेक्नोलॉजी से लैस है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है।

Redmi 5 स्मार्टफोन का कैमरा

फोटोग्राफी के लिहाज से इस फोन में शाओमी ने दमदार कैमरे दिए है। शाओमी ने इस फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, जो कि शानदार फोटोग्राफ देता है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, वो भी एलईडी फ्लैश लाइट के साथ। इस फोन का फ्रंट कैमरा शानदार सेल्फी भी देता है।

Redmi 5 स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स

शाओमी ने इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट दिया है के साथ 4जी वोल्ट की सुविधा भी दी है। साथ ही इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ कई खास सेंसर्स दिए है। कंपनी ने इस फोन में 3300 एमएएच की बैटरी दी है और साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि यह फोन लगातार 31 दिन तक चलेगा।

Moto G6 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस फोन में 5.7 इंच की एफएचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है और साथ ही रेजोल्यूशन 1080*2160 पिक्सल है। साथ ही स्क्रीन के लिए 3डी ग्लास ब्लैक दिया है।

कंपनी ने इस फोन में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है, जिसको 256 जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है। कंपनी ने इस फोन में स्नैपड्रैगन 450 1.8 गीगाहर्टज ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया है। साथ ही यह फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है।

Moto G6 स्मार्टफोन का कैमरा

कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। इस फोन के रियर में कंपनी ने 12 मेगापिक्सल के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Moto G6 स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स

मोटोरोला ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से 4जी एलटीई, जीपीआरएस, 3जी, ब्लूटूथ, वाईफाई जैसे फीचर्स दिए है। साथ ही इस फोन में कंपनी ने 3000 एमएएच की बैटरी दी है।

बता दें कि शाओमी के रेडमी5 की कीमत 10,999 रुपए है और मोटोरोला के मोटो जी6 की कीमत 13,999 रुपए है। अगर दोनों फोन्स के फीचर्स की बात करें तो रेडमी के फोन बजट फोन है और ग्राहकों को कम कीमत में ज्यादा फीचर्स दे रहा है।

ये भी पढ़े: Nokia 7 Plus V/s Huawei Nova 3i जानें कौन सा है बेस्ट

देखा जाए तो मोटोरोला का स्मार्टफोन मोटो जी6 रेडमी5 से काफी आगे है और ग्राहकों को थोड़ा एक्ट्रा पे करते है तो उन्हें मोटो जी6 को चुनना चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story