Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Xiaomi अब भारत में इस सर्विस को करेगी लॉन्च, अब ग्राहकों को मिलेगा उधार पर पैसा

भारत में चीन की स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने अपने स्मार्टफोन्स के दम पर भारत के स्मार्टफोन बाजार अपना दबदबा बना रखा है। इसके साथ ही कंपनी अब धीरे-धीरे भारत के बिजनेस बाजार में अपना दबदबा बनाने की तैयारी कर रही है।

Xiaomi अब भारत में इस सर्विस को करेगी लॉन्च, अब ग्राहकों को मिलेगा उधार पर पैसा
X

भारत में चीन की स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने अपने स्मार्टफोन्स के दम पर भारत के स्मार्टफोन बाजार अपना दबदबा बना रखा है। इसके साथ ही कंपनी अब धीरे-धीरे भारत के बिजनेस बाजार में अपना दबदबा बनाने की तैयारी कर रही है। शाओमी ने स्मार्टफोन के बाद टीवी के क्षेत्र में कदम रखा था, लेकिन अब वित्तीय सेवा शुरू करने की भी तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़े: Airtel 398 रुपए का डेटा प्लान किया पेश, यूजर्स को मिलेगा 100 जीबी से ज्यादा डेटा फ्री, ऐसे उठाएं लाभ

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपनी कंज्यूमर फाइनैंस के साथ बिजनस-टु-बिजनस लेंडिंग मार्केट में पैर जमाने की कोशिश कर रही है। निजी रेग्युलेटरी की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अब एक नॉन-बैंकिंग फाइनैंशल कंपनी (NBFC) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

वहीं दूसरी तरफ शाओमी अपनी नई कंपनी शाओमी फाइनैंशल सर्विस इंडिया NBFC के तहत काम करेगी और इसके लिए आरबीआई से मंजूरी भी मांगेगी।

Xiaomi अपनी नई सर्विस फाइनैंशल सर्विस के तहत ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक्स, होम अप्लायंसेज, लाइफस्टाइल प्रॉडक्ट्स, वीइकल्स, फर्निचर्स, ऑफिस के सामान को खरीदने के लिए लोन की सुविधा देगी। इसके साथ ही यह फर्म्स, कॉरपोरेट जैसे निकायों को भी सामानों की खरीदारी के लिए क्रेडिट देगी।

इसके साथ ही शाओमी देश में अपनी पहले लेंडिंग प्रॉडक्ट को लॉन्च कर चुकी है। इसके साथ ही इस साल मई में कंपनी ने लेंडिंग प्लेटफॉर्म क्रेजीबी के साथ पार्टनरशिप की थी। जिसके तहत भारत में कंपनी ने अपने पहले लेंडिंग प्रॉडक्ट को पेश किया था। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी चीन में एमआई क्रेडिट नाम से सर्विस दे रही हैं।

शाओमी ने भारत में अपने बिजनेस की शुरुआत अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन्स की ऑनलाइन सेल से की थी। कुछ ही सालों में इस कंपनी ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपना दबदबा बना लिया है। अब यह स्मार्ट टीवी सेगमेंट में अपने पैर जामाने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल के दाम में हुई फिर से हुई बढ़ोतरी, जानें आज के अन्य शहरों के रेट

बता दें कि शाओमी ने डिक्सन टेक्नॉलजीज के साथ पार्टनरशिप की हैं, जिसके तहत आंध्र प्रदेश के तिरुपति में मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट को लॉन्च किया है। इस प्लांट के साइज 32 एकड़ क्षेत्र में है और इसमें 850 से ज्यादा कर्मचारी काम करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story