Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुनिया का पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन FlexPai हुआ लॉन्च, जानें इसकी खुबियां

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी FlexPai ने 7.8 इंच का पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसको आसानी से फोल्ड किया जा सकता है। इस टक्नोलॉजी पर कई सालों से कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग और चीन की कंपनी हुवावे काम कर रही हैं।

दुनिया का पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन FlexPai हुआ लॉन्च, जानें इसकी खुबियां
X

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी FlexPai ने 7.8 इंच का पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसको आसानी से फोल्ड किया जा सकता है। इस टक्नोलॉजी पर कई सालों से कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग और चीन की कंपनी हुवावे काम कर रही हैं, लेकिन उनसे पहले ही फ्लैसपाई ने पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

आइए जानते हैं इसके बारे में........

ये भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हूई भारी कटौती, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत हुई कम, जानें आज के दाम

FlexPai स्मार्टफोन की कीमत

कंपनी ने इस फोन की कीमत 95,300 रुपए रखी है, जो की हर लेवल पर कम नजर नहीं आती है। ट्विटर पर सांझा की गई एक जानकारी के अनुसार इस फोन को एक नवंबर से कुछ जगह सेल के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।

FlexPai स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन

फ्लैक्सपाई ने इस फोन में 7.8 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 4:3 है। इसके साथ ही जब यह फोन फोल्ड हो जाता हैं, तब भी एक तरफ से इस फोन की स्क्रीन 4 इंच हो जाती है।

यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड आधारित वॉटर ओएस (ऑपरेटिंग सिस्टम) पर चलता है। इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन को कई रैम वेरियंट में पेश किया है, जिसमें 6 जीबी के साथ 8 जीबी रैम शामिल है। साथ ही इसमें कंपनी ने 128जीबी, 256जीबी, और 512 जीबी की इंटरनल स्टोरज दी है, जिसको बढ़ाया नहीं जा सकता है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 16 मेगापिक्सल सेंसर के साथ 20 मेगापिक्सल का शामिल है। कंपनी ने दावा किया हैं कि यह फोन फास्ट चार्जिंग की मदद से 0 से लेकर 80 प्रतिशत तक चार्ज सिर्फ एक घंटे में हो जाता है।

ये भी पढ़े: अब बिना इंटरनेट के इस्तेमाल कर सकते हैं Whatsapp, जानें पूरा तरीका

FlexPai ने इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8150 प्रोसेसर दिया है, जिसको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 के नाम से जाना जाता है। यह एक नेक्ट जेनेरेशन प्रेसोसर है। लेकिन यह फोन भारत में कब लॉन्च होगा इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story