Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आप भी भेजते है WhatsApp पर ऐसे वीडियो, तुरंत करें बंद, नहीं हो जाएगा अकाउंट ब्लॉक

दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनी WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए वैसे तो कई तरह के फीचर्स को पेश किया है। लेकिन कंपनी समाज के प्रति भी उतनी ही सजक है।

अगर आप भी भेजते है WhatsApp पर ऐसे वीडियो, तुरंत करें बंद, नहीं हो जाएगा अकाउंट ब्लॉक
X

दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनी WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए वैसे तो कई तरह के फीचर्स को पेश किया है। लेकिन कंपनी समाज के प्रति भी उतनी ही सजक है, इसके लिए वॉट्सऐप ने कई तरह के कड़े कदम उठाए है।

इसके साथ ही वॉट्सऐप ने शुक्रवार को बच्चों के अपमानजनक वीडियो को लेकर कई तरह के कड़े कदम उठाए है।

Telecom News / Airtel, Idea और BSNL के सस्ते डेटा प्लान्स हुए पेश, ऐसे उठाएं फायदा

WhatsApp बच्चों की अपमानजनक वीडियो के साथ इस तरह की सामग्रियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठा रहा है। इसके साथ ही वॉट्सऐप यूजर्स की शिकायत पर अकाउंट को बंद या ब्लॉक भी कर सकते है।

WhatsApp ने बच्चों की अपमानजनक वीडियो (Child Abusing Video) को लेकर बयान जारी कर कहा है कि यह वीडियो बेहद ही घिनौनी है और साथ ही एजेंसियों से कहा है कि इस तरह के अपराधों की सही जांच की जानी चाहिए है।

वॉट्सऐप के स्पोकपरसन ने कहा है कि हम यूजर्स के मैसेज को नहीं देख सकते है, जो यूजर्स एक दूसरे को सेंड करते है। लेकिन हम यूजर्स की शिकायत पर उस अकाउंट को बंद भी कर सकते है।

सुप्रीम कोर्ट की प्रतिक्रिया के बाद ही वॉट्सऐप ने यह बयान जारी किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने सरकार, फेसबुक और गुगल से इंटरनेट पर इस तरह की अपमानजनक सामग्रियों को हटाने के लिए कहा था।

अलविदा 2018: TRAI की रिपोर्ट से हुआ खुलासा, Jio बनी सबसे बेस्ट डेटा सर्विस देने वाली कंपनी

बता दें कि न्यायमूर्ति मदन बी लोकूर और यू यू ललित की पीठ ने इस मुद्दे पर कहा था कि सभी लोग सहमत है कि बच्चों की अपमानजनक वीडियो, बलात्कार और सामूहिक बलात्कार जैसे वीडियो को हटाना चाहिए। इसके तहत अब केंद्र को एसओपी का प्रस्ताव तैयार करना होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story